पति के ज्यादा खाने से परेशान बीवी लेना चाहती है तलाक, बोली- खा लेता है सारा खाना, मुझसे पूछता भी नहीं!

पति की खाने की आदत से परेशान पत्नी. (सांकेतिक फोटो)

पति की खाने की आदत से परेशान पत्नी. (सांकेतिक फोटो)

शादी (Married Couple) में कई बार छोटी-छोटी बातें इतनी बढ़ जाती हैं कि रिश्ता टूटने के कगार (Reason of Divorce) पर आ जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ है एक कपल के साथ. जहां पत्नी अपने पति की ज्यादा खाने की आदत (Excess eating habit) से परेशान हो चुकी है. पति के ये आदत उनके रिश्ते को प्रभावित कर रही है.

  • Share this:

शादी के बाद एक-दूसरे की छोटी-बड़ी आदतों (Married Couples Problems) को झेलना कई बार कपल्स के लिए मुश्किल हो जाता है. जैसे गीले कपड़े बिस्तर पर रखना, चीज़ें सही जगह न रखना वगैरह-वगैरह. अब एक शादीशुदा जोड़े की ज़िंदगी में आया ऐसा तूफान आपको बताते हैं, जो शायद ही कभी सुनने में आया हो. एक पत्नी अपने पति की ज़रूरत से ज्यादा खाना (Obsessive eating habits) की आदत से इतनी परेशान हो गई कि वो तलाक तक के बारे में सोचने लगी है. हालांकि ये मामला विदेश का है लेकिन भारतीय महिलाओं (Indian Women) को भी ज़रूर ऐसी परिस्थिति से दो-चार होना पड़ता होगा. वो बात अलग है कि तलाक जैसी स्थिति कम ही आती है.

महिला की शिकायत है कि उसका पति घर में बना हुआ सारा खाना तुरंत खा लेता है. अगर वो खुद खाना खाने में थोड़ा लेट हो जाए तो उसे अपने ही घर में पेटभर खाना नहीं मिल पाता. महिला कहती है कि ये मुद्दा उन दोनों के फैमिली बैकग्राउंड से जुड़ा है. जहां उसे घर में कुछ भी खत्म होने से पहले दूसरों से पूछने की शिक्षा दी गई है, वहीं उसके पति ने सीखा है कि 'खाना खाने के लिए होता है, बचाने के लिए नहीं.'

कुकिंग में मदद नहीं करता पति लेकिन खा लेता सारा खाना

परेशान पत्नी का आरोप है कि उसका पति खाना बनाते वक्त कोई भी मदद नहीं करता, लेकिन खाना बनते ही सारा खाना खा जाता है. अगर वो खुद खाना न खा ले तो पति उससे खाने को लेकर पूछता ही नहीं. इतना ही नहीं पत्नी की परेशानी ये भी है कि अगर घर में जूस या स्नैक्स खरीदकर वो लाती हैं, तो उनका पति एक झटके में ही सब खत्म कर देता है और उनके लिए कुछ नहीं छोड़ता.
इसे भी पढ़ें- एक ऐसा देश... जहां वेंडिंग मशीनें उगलती हैं ज़िंदा केकड़े, मॉल में मिलते हैं मगरमच्छ

पति को समझाने पर नहीं समझ आई बात

महिला का कहना है कि वो इस मुद्दे पर पति से कई बार बात कर चुकी है. उसके पति का कहना है कि वो ज्यादा खाना खाता है, इसलिए उसे ज्यादा शॉपिंग करनी चाहिए. महिला इस बात को लेकर परेशान है कि अगर वो अपना ही बनाया खाना तुरंत न खाए तो उसे टेस्ट तक करने को न मिले. वो अपने पति के इस व्यवहार को उसके पारिवारिक पृष्ठभूमि से जोड़कर देखती है और उसका कहना है कि ये काफी असभ्य बात है.



टूटने के कगार पर पहुंचा रिश्ता

इस बात को लेकर शादीशुदा कपल के बीच काफी झगड़े भी हुए (Ruining Relationship) . पति को लगता है पत्नी को खाना बनाने मं दिक्कत है जबकि पत्नी पति को स्वार्थी समझती है. इस मुद्दे पर उसने लोगों से पोल भी लिया. सवाल के जवाब में ज्यादातर लोगों का कहना है उसका पति स्वार्थी और उसके लिए न सोचने वाला है. ऐसे में उसे न तो उसके लिए खाना बनाना चाहिए न ही शॉपिंग करनी चाहिए. कई लोगों ने उसे एक लॉक्ड फ्रिज और कंटेनर्स रखने चाहिए ताकि उसे आराम से खाना खाने को मिल सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज