Home /News /ajab-gajab /

Viral: पैसे बचाने का अजीबोगरीब जुगाड़, मियां-बीवी आपस में अदल-बदलकर पहन लेते हैं कपड़े !

Viral: पैसे बचाने का अजीबोगरीब जुगाड़, मियां-बीवी आपस में अदल-बदलकर पहन लेते हैं कपड़े !

ग्रेस सर्गी (Grace Surguy) और उनके पति ऐसे कपड़ों की शॉपिंग करते हैं, जिन्हें वे दोनों शेयर कर सकें. (Credit- The Sun)

ग्रेस सर्गी (Grace Surguy) और उनके पति ऐसे कपड़ों की शॉपिंग करते हैं, जिन्हें वे दोनों शेयर कर सकें. (Credit- The Sun)

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के नॉटिंघम (Nottingham) में रहने वाली ग्रेस सर्गी (Grace Surguy) ने घर के बजट में कटौती का अनोखा तरीका खोज निकाला है. वो अपने पति और खुद के लिए अलग-अलग शॉपिंग करने के बजाय कॉमन कपड़े खरीदती हैं, जिसे दोनों इस्तेमाल कर सकें.

अधिक पढ़ें ...

    घर चलाने का हर कपल का अपना अलग तरीका होता है. कोई किंग साइज़ लाइफ जीना चाहता है, तो कोई अपने फ्यूचर के लिए ज्यादा से ज्यादा सेविंग (Couple Saving Money) करना चाहता है. 34 साल की ग्रेस सर्गी (Grace Surguy) ने अपने पति रेयान केनवर्ड (Reyon Kenward) के साथ मिलकर ज़िंदगी को कम तनाव और ज्यादा सेविंग्स के साथ जीने का फैसला लिया है. इसके लिए वो कुछ गैर पारंपरिक तरीके भी अपना रही हैं.

    34 साल की डिजिटल डिलीवरी मैनेजर (Digital Delivery Manager) ग्रेस ने एक कुशल गृहणी की तरह पैसे बचाने (Money Saving Hacks) का शानदार तरीका ढूंढ निकाला है. आमतौर पर लोग इस बात की कल्पना ही नहीं कर सकते कि पति-पत्नी की वॉर्डरोब अलग-अलग न हो, लेकिन ग्रेस ने इतना ज़बरदस्त आइडिया ढूंढ निकाला कि आए दिन शॉपिंग की झंझट भी नहीं होती और एक ही झटके में उन्होंने 77 हज़ार रुपये बचा लिए हैं.

    मियां-बीवी की एक ही वॉर्डरोब
    ग्रेस आदतन किफायती हैं और वे कम खर्च में टिकाऊ चीज़ें लेना पसंद करती हैं. ऐसे में वो नहीं चाहती थीं कि विंटर वॉर्डरोब पर पति-पत्नी मिलकर लाखों का खर्च करें, यही वजह है कि उन्होंने अपने पति रेयान और अपने लिए अलग-अलग कपड़े नहीं खरीदे. उन्होंने कुछ ऐसे कपड़े खरीदे (Wife wearing Husband’s Clothes), जो उनके पति भी पहन सकते थे और वे खुद भी कैरी कर सकती थीं.  Lovethesales.com की रिपोर्ट के मुताबिक कपल की विंटर शॉपिंग में कटौती करने के बाद उन्होंने £764 यानि भारतीय मुद्रा में 77 हज़ार रुपये बचाए. इसके अलावा गॉगल, बेल्ट और जूतों समेत कई एसेसरीज़ भी वे ऐसी लेती हैं, जिनका इस्तेमाल वो दोनों ही कर सकें.

    ये भी पढ़ें- Boyfriend रोज़-रोज़ मंगाता था लड़कियों के कपड़े, गर्लफ्रेंड ने की सॉलिड जासूसी और सामने आ गया सच

    कपड़े ढूंढने में करनी पड़ती है मेहनत
    ब्वॉयफ्रेंड फिट जींस (Boyfriend Jeans) और बैगी जंपर्स (Jumpers) इस कपल की फर्स्ट च्वाइस होती है. उन्हें कपड़े ढूंढने में अच्छी-खासी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन आखिरकार शॉपिंग पैसा वसूल होती है. जिन कपड़ों की कीमत ज्यादा होती है, उन्हें वे 50 फीसदी डिस्काउंट पर खरीदते हैं. उनका कहना है कि कई ब्रांड्स अपने कपड़ों पर यूनिसेक्स का टैग नहीं लगाते, लेकिन उन्हें महिला और पुरुष दोनों ही पहन सकते हैं. वैसे भी अगर पार्टनर्स की कद-काठी एक जैसी हो, तो उन्हें अपने कपड़े शेयर करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है और इसे पैसे भी बचते हैं.

    Tags: Designer clothes, How to earn money, Saving

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर