होम /न्यूज /अजब गजब /

क्या आप जानते हैं कि शेर क्यों होता है जंगल का राजा? अधिकारी के सवाल पर लोगों ने दिए तरह तरह के जवाब

क्या आप जानते हैं कि शेर क्यों होता है जंगल का राजा? अधिकारी के सवाल पर लोगों ने दिए तरह तरह के जवाब

सौ.ट्विटर/ @ParveenKaswan- जंगल में,  शेर की सत्ता पर उठे सवाल, जवाब में अजीबोगरीब तर्क देख घूम गया सिर

सौ.ट्विटर/ @ParveenKaswan- जंगल में, शेर की सत्ता पर उठे सवाल, जवाब में अजीबोगरीब तर्क देख घूम गया सिर

IFS परवीन कासवान ने ट्विटर के जरिए लोगों से सवाल किया कि आखिर शेर क्यों होता है जंगल का राजा? जिसके बाद ट्विटर पर जवाबों की झड़ी लग गई. लोगों ने शेर के राजा बनने के पीछे इतने तर्क दिए कि आप भी सोच में पड़ जाएंगे.

शेर जंगल का राजा होता है. एक बार उसे चलते देख ले तो अपने आप लोग दहशत में आ जाते हैं. जंगल और लोगों के जेहन में खौफ भरने के लिए उसकी एक दहाड़ ही काफी होती है. दिखने में भी सबसे रोबीला होता है बब्बर शेर. बिना विवाद उसे जंगल का राजा माना जाता है. लेकिन ऐसा क्यों है इस पर शायद ही पहले किसी ने कभी कोई सवाल किया होगा. लेकिन एक अधिकारी ने वर्ड लॉयन डे पर सोशल मीडिया पर सवाल पूछा आखिर शेर क्यों होता है जंगल का राजा? इस सवाल के जवाब का कोई लिखित दस्तावेज तो नहीं लेकिन यूजर्स ने जो जवाब दिए उनके तर्कों को सुनकर आप सोच में जरूर पड़ जाएंगे.
IFS परवीन कासवान ने ट्विटर के जरिए लोगों से सवाल किया कि आखिर शेर क्यों होता है जंगल का राजा? जिसके बाद ट्विटर पर जवाबों की झड़ी लग गई. लोगों ने शेर के राजा बनने के पीछे इतने तर्क दिए कि कुछ आपको सोच में डाल देंगे तो कुछ सिर पकड़ने को मजबूर कर देंगे. कुछ तर्क हंसा भी सकते हैं.

शेर के राजा होने के पीछे मिले अजीबोगरीब तर्क
ट्वीट के जरिए अधिकारी ने लोगों से शेयर को लेकर सवाल किया जिसका कैप्शन था- शेर जंगल का सबसे बड़ा जानवर नहीं है, ना ही सबसे मजबूत. तो फिर क्‍यों उसे जंगल का राजा कहा जाता है, आइए देखते हैं कौन इसका जवाब दे पाता है’.

‘शेरनी की कमाई खाता है शेर!’
एक यूजर ने जवाब दिया, आक्रामकता और जब तक मर नहीं जाते, तब तक लड़ने वाली आदत… ऐसा दुर्लभ ही है होता है कि शेर पर उनके विरोधी हमला करे और उसकी मौत हो जाए. शेर नेचुरल मौत ही मरते हैं. वहीं कई यूजर्स का यह मानना है कि ‘शेर का ऐटिट्यूड ही उसे जंगल का राजा मानने को मजबूर कर देता है’. तो एक ने लिखा- ‘शेर अपनी क्षमताओं और योग्यता के बल पर खुद ही राजत्व स्वीकार करता है’. एक यूजर का जवाब तो सबसे मजेदार रहा जिसने लिखा कि ‘शेर एक पितृसत्तात्मक जानवर है. वह शेरनी की कमाई खाता है, फिर भी सभी को डांटता रहता है’.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Wildlife

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर