होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: एक ही छलांग में मगरमच्छ को दबोच ले गया जगुआर, शिकारी की ऐसी फूर्ती देख सन्न रह जाएंगे आप

VIDEO: एक ही छलांग में मगरमच्छ को दबोच ले गया जगुआर, शिकारी की ऐसी फूर्ती देख सन्न रह जाएंगे आप

सौ.इंस्टाग्राम/wildlifeanimall: कभी नहीं देखा होगा शिकार का ऐसा अंदाज, एक ही झपट्टे में मगरमच्छ को दबोच ले गया जगुआर

सौ.इंस्टाग्राम/wildlifeanimall: कभी नहीं देखा होगा शिकार का ऐसा अंदाज, एक ही झपट्टे में मगरमच्छ को दबोच ले गया जगुआर

इंस्टाग्राम wildlifeanimall पर शेयर वीडियो में जगुआर को मगरमच्छ का शिकार करते देख आप दंग रह जाएंगे. जगुआर ने पानी में छ ...अधिक पढ़ें

वाइल्ड लाइफ से जुड़े न जाने कितने ही वीडियोज आपने सोशल मीडिया पर देखें होंगे. कुछ मजेदार होते हैं तो कुछ जंगली जानवरों के संघर्ष की कहानी बयां करते हैं, तो वहीं इस माध्यम से बहुत से जानवरों की ऐसी खूबियों से रूबरू होने का मौका मिलता है, जिससे लोग अब तक अनजान हैं. इन्हीं में से एक है शातिर शिकारी जगुआर की वो फूर्ति और शिकार करने की वो काबिलियत जो बाकी किसी शिकारी में नहीं. पीछा करने की बजाय शातिर जगुआर घात लगाकर अपने शिकार को टारगेट करता है जिसमें उसे नाकामी का मुंह कभी नहीं देखना पड़ता.

इंस्टाग्राम wildlifeanimall पर शेयर वीडियो में जगुआर को शिकार करते देख आप दंग रह जाएंगे. घात लगाकर शातिर जगुआर ने पानी में छलांग लगाई और एक बार में ही मगरमच्छ को दबोचकर बाहर निकाल लिया. जगुआर अपनी फुर्ती के लिए जाने जाते हैं. पानी में भी उनकी तेजी का कोई सानी नहीं.

पेड़ से लगाई पानी में छलांग, एक बार में दबोची ‘मगर’ की गर्दन
सोशल मीडिया पर जगुआर का शिकार करता वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह पेड़ की टहनियों से पानी में निशाना साधता है और एक ही झपट्टे में शिकार का काम तमाम कर देता है. शेर, चीते, बाघ, जगुआर ये सभी बड़ी शातिर शिकारी बिल्लियां हैं, जिनकी जद से बच पाना किसी जानवर के लिए आसान नहीं होता. लेकिन जगुआर की फूर्ति ऐसी है जिससे बच पाना किसी के लिए भी नामुमकिन है. भले ही वो खुद खतरनाक शिकारी ही क्यों ना हो. वायरल वीडियो में जगुआर पेड़ पर चढ़ा दिखाई दे रहा है. जहां से पहले उसने पानी में अपने शिकार को टारगेट किया. फिर ऊंचाई से पानी में ऐसी छलांग लगाई कि एक ही झपट्टे में मगरमच्छ की गर्दन दबोच ले गया. फिर घसीटते हुए उसे जमीन पर लाया और जंगल में जाकर स्वाद चखा.

एक ही झपट्टे में खूंखार शिकारी को शिकार बना ले गया जगुआर
मगरमच्छ को शिकार बनाते जगुआर का वीडियो जिसने भी देखा वो दंग रह गया. ये जानवर घात लगाकर शिकार करने के लिए जाने जाते हैं. पानी में भी इनकी फुर्ती में कोई कमी नहीं आती. ये दौड़ा कर नहीं, बल्कि घात लगाकर अपना शिकार भांपते और चुनते हैं. पहले छुपते हैं फिर शिकार की आहट का पीछा करते हैं और सही वक्त आने पर उसे धरदबोचते हैं.  शिकारी जगुआर का ये अंदाज़ लोगों को बेहद पसंद आ रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing wildlife video, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें