होम /न्यूज /अजब गजब /बब्बर शेर को सामने देखकर मुस्कुरा उठा बच्चा, बिना डरे जानवर के साथ खेलते देख लोग बोले- So cute!

बब्बर शेर को सामने देखकर मुस्कुरा उठा बच्चा, बिना डरे जानवर के साथ खेलते देख लोग बोले- So cute!

सौ.इंस्टाग्राम/travelworldxl- शेर के साथ छोटे बच्चे को खेलता देख मुस्कुरा उठे लोग, जबरदस्त वायरल हो रहा वीडियो

सौ.इंस्टाग्राम/travelworldxl- शेर के साथ छोटे बच्चे को खेलता देख मुस्कुरा उठे लोग, जबरदस्त वायरल हो रहा वीडियो

Wildlife viral series में इंस्टाग्राम travelworldxl पर शेयर वीडियो में शेर को सामने देख बच्चा मुस्कुरा उठा. वो शेर को छ ...अधिक पढ़ें

सोशल साइट्स वाइल्ड लाइफ और क्यूट बच्चों के वीडियो से भरा पड़ा है. दोनों की शरारतें और हरकतें देखकर लोगों का दिल खुश हो जाता है. कुछ वाडियोज तो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर इतना मज़ा आता है दिनभर की थकान पल में रफूचक्कर हो जाती है. कई बार तो जानवरों की हरकतें इंसानी बच्चों की याद दिलाने लग जाती है. तो वहीं कुछ जानवर ऐसे होते हैं, जिन्हें देखते ही लोग दहशत से भर जाते हैं. लेकिन वायरल वीडियो में एक छोटा बच्चा बब्बर शेर से आमना सामना करते दिखाई दिया.

Wildlife viral series में इंस्टाग्राम travelworldxl पर शेयर वीडियो में खूंखार शेर के सामने एक बच्चा मुस्कुराता दिखा तो लोग हैरान रह गए. बच्चा देर तक शेर को छूने और उसके ही पास रहने की कोशिश करता दिखाई दिया. वीडियो एक ज़ू का है, जहां बच्चे और शेर के बीच शीशे की दीवार थी. वीडियो को 32 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले हैं.

View this post on Instagram

A post shared by ® (@travelworldxl)

शेर के साथ खेलता दिखा शेरदिल बच्चा
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक बच्चा और बब्बर शेर आमने सामने दिखाई दे जाएंगे. बच्चा जहां शेर को देखकर बेहद खुश और अतिउत्साहित था, तो वही शेर शांतचित्त मुद्रा में बैठा हुआ था. बच्चा शेर को पकड़ने की खूब कोशिश करता दिखाई देता है, तभी तो वो उसके चेहरे और नथुनों के पास अपने हाथ घुमाता दिखा. लेकिन बच्चे की किसी भी हरकत का शेर के ऊपर कोई असर नहीं था. अपनी प्रवृत्ति के विपरीत वो बेहद गंभीर अवस्था में बैठा था. लेकिन बच्चे को अपने सामने इतना बड़ा बब्बर शेर देखकर बेहद अच्छा लग रहा था. उसकी खुशी, उसकी हंसी और खिलखिलाहट से साफ ज़ाहिर हो रही थी.

बच्चे और शेर के बीच शीशे की दीवार ने दी सुरक्षा
वीडियो एक ज़ू का है, और बच्चा भी इतनी हिम्मत इसलिए दिखा पा रहा था, क्योंकि बच्चे और शेर के बीच में एक शीशे की दीवार में दूरी बनाए रखी थी. जो दोनों के लिए बेहद जरूरी और सुरक्षित थी. बच्चे मासूम और निष्छल होते हैं. उन्हें नफे नुकसान का अंदाजा नहीं होता. ना ही वो जंगली जानवरों के खतरे को भांप सकते हैं. यही वजह है कि बच्चे किसी भी जानवर के साथ बेहद फ्रेंडली होने लगते हैं और उनके साथ खेलने लग जाते हैं. जिससे कभी कभी जानवर क्रोधित भी उठते है. लेकिन शीशे की दीवार ने जानवर को परेशान होने से और बच्चे को खतरे से बचाए रखा. वीडियो को सोशल मीडिया पर 32 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Wildlife Viral Video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें