Home /News /ajab-gajab /

wildlife viral series seeing the super intelligent dog you will wake up wowed takes care of both thirst and the environment shitri

सुपर इंटेलिजेंट डॉग को देख वाह-वाह कर उठेंगे आप, प्यास और पर्यावरण दोनों का रखता है ख्याल

सौ.ट्विटर- कुत्ते के दिमागी कौशल के कायल हो गए लोग, समझदारी पानी नल खोलकर पीया पानी फिर बंद कर के ही हटा

सौ.ट्विटर- कुत्ते के दिमागी कौशल के कायल हो गए लोग, समझदारी पानी नल खोलकर पीया पानी फिर बंद कर के ही हटा

Wildlife viral series में सुपर इंटेलिजेंट कुत्ते से मिलिए जिसने सबको अपना कायल बना दिया. ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर शेयर वीडियो में नल खोल कर पानी पीते फिर नल को बंद करके जाते कुत्ते को देख लोग बेहद इंप्रेस हुए. वीडियो को 10 लाख से अधिक व्यूज़ मिले.

अधिक पढ़ें ...

कुत्तों को सबसे समझदार जानवर सिर्फ मानते या कहते नहीं है, बल्कि वो होते ही है सबसे दिमागदार जानवर. कम से कम इंसानों के इर्दगिर्द रहने वाले सभी जानवरों में तो सबसे ज्यादा इंटेलिजेंस होने का प्रमाण कुत्ते कई बार दे ही चुके हैं. यही वजह कि इंसानों के साथ उनका गजब ही रिश्ता बन चुका है. सबसे समझदार, सबसे प्यारे, सबसे वफादार और तो और मालिक के लिए जान तक न्योछावर करने को हमेशा तैयार रहने वाले कुत्तों को यू हीं नहीं मिलता सबसे ज्यादा प्यार.

जिस किसी को कुत्ते की बुद्धिकौशल पर ज़रा भी शक हो उसे ये वीडियो ज़रूर देखना चाहिए. Wildlife viral series में आपकी मुलाकात ऐसे ही कुत्ते से करवाते हैं, जिसकी इंटेलिजेंस ने सबको अपना कायल बना दिया. ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर शेयर वीडियो में डॉग ने प्यास लगने पर नल खोल कर न सिर्फ पानी पीया बल्कि प्यास बुझने के बाद फिर नल को बंद करके ही वहां से हटा. उसकी इस हरकत ने सभी को उसका ममुरीद बना दिया. वीडियो को 10 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले.

डॉग ने फिर साबित की अपनी समझदारी
जिस समझदारी के कुत्ते ने नल को खोला और बंद किया उसे देख लोग बेहद इंप्रेस हुए. यही वजह है कि सोशल साइट पर लोग इस कुत्ते की तारीफ करते नहीं थक रहे. वीडियो में एक प्यासा कुत्ता तेज़ी से नल की तरफ बढ़ता है और मुंह से नल को चालू कर पानी पीने लगता है. तारीफ ये नहीं कि कुत्ते ने खुद से नल चालू कर पानी पीया बल्कि खासियत ये है कि उसने पानी पीने के बाद खुद ही नल बंद भी किया. जी हां, पानी पीने के बाद कुत्ते को थोड़ा सुस्ताना था तो उसने झट से नल बंद कर दिया. फिर पीना हुआ तो नल फिर चालू कर लिया. ऐसा उसने दो-दो बार किया जिससे इतना तो साफ हो गया कि उससे गलती से नल बंद नहीं हुआ था बल्कि उसने काम न होने और पानी को बर्बादी से बचाने के लिए कुत्ते ने नल को बंद करना ज़रूरी समझा.

पर्यावरण प्रेमी डॉग ने किया प्रभावित
सोशल साइट पर कुत्ते की इस गतिविधी ने लोगों को बेहद प्रभावित किया. कई लोगों ने कहा कि कुत्ता न सिर्फ इंटेलिजेंट है बल्कि पर्यावरण को नुकसान से बचाना भी जानता है. तभी तो पानी खुला न छोड़कर काम खत्म होते ही नल को बंद करना नहीं भूला वो. कई लोगों ने अपने कुत्तों का भी अनुभव साझा किया मगर ज्यादातर ऐसे थे तो नल खोलना तो जानते थे मगर बहता पानी छोड़कर चले जाते हैं. लिहाज़ा ये डॉग खास है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media, Wildlife Viral Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर