होम /न्यूज /अजब गजब /चिड़िया पर बिल्ली ने मारा झपट्टा, फिर मचा ऐसा दंगल, दंग रह गए लोग

चिड़िया पर बिल्ली ने मारा झपट्टा, फिर मचा ऐसा दंगल, दंग रह गए लोग

सौ.ट्विटर/@twitkocheng- बिल्ली ने परिंदे पर मारा झपट्टा तो बचाने चला आया झुंड, फिर भी हो ही गया शिकार

सौ.ट्विटर/@twitkocheng- बिल्ली ने परिंदे पर मारा झपट्टा तो बचाने चला आया झुंड, फिर भी हो ही गया शिकार

Wildlife viral series:ट्विटर के@twitkocheng पर शेयर एक वीडियो में बिल्ली और चिड़ियों के बीच की दंगल देख लोग दंग रह गए. प ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इंसानों को छोड़कर कुदरत के बनाए अधिकांश जीव जंतु अपने जीवन के लिए शिकार पर निर्भर रहते हैं. अपना पेट भरने और जीवन चलाने के लिये उन्हें किसी ना किसी दूसरे जीव को मारना ही पड़ता है. यही प्रकृति का नियम है. लेकिन आंखों के सामने शिकार होता देख लोग सिहर उठते है. भले ही वह शिकार एक परिंदे का ही क्यों ना हो. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बिल्ली और कौओं के बीच दंगल देखने को मिला.

ट्विटर के@twitkocheng पर शेयर एक वीडियो में बिल्ली और चिड़ियों के बीच की दंगल देख आप दंग रह जाएंगे. पहले बिल्ली ने एक परिंदे पर झपट्टा मारा तो अगले ही पल पक्षियों का झुंड बदला लेने चला आया और साथी को बचा ले गया. लेकिन बिल्ली से बदला लेने के चक्कर में वे ऐसे मशगूल हुए की दूसरी बिल्ली के अटैक से अनजान रह गए. वीडियो को 11 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले.

एक से बचाया तो दूसरी बिल्ली ने शिकार बनाया
वायरल वीडियो में बिल्ली ने एक परिंदे को देखकर उस पर झपट्टा मारा और आसमान से उसे जमीन पर ले आयी. लेकिन वह उसे अपना निवाला बना पाती उससे पहले ही कौऔं का झुंड ने उस पर अटैक कर दिया. एक साथ कई परिंदों ने जब बिल्ली पर वार करना शुरू किया तो वो भागने को मजबूर हो गई. लेकिन साथी को बचा पाने की खुशी मनाने से पहले ही दूसरी बिल्ली ने उसे शिकार बना लिया. यानी इतनी कोशिश के बाद भी परिंदे अपने एक साथी को गंवाने को मजबूर हो ही गए. एक ना सही दूसरी बिल्ली ने उसका शिकार कर ही लिया. इसके पहले परिंदों और बिल्ली के बीच खूब गुत्थम गुत्थी और दंगल जैसा मंज़र देखने को मिला.

कौए का शिकार देख रोया हर किसी का दिल
सोशल मीडिया पर कौए और बिल्ली के बीच का दंगल को लोगों ने खूब देखा. बहुत से लोगों का दिल दुखी भी हुआ. लेकिन एक बार बिल्लियाँ जिस पर निशाना साध लें फिर उनकी फुर्ती ऐसी होती हैं कि शिकार का बच पाना नामुमकिन हो जाता है.

वीडियो देख एक यूजर ने लिखा- वाह! क्या हो रहा है? ये निश्चित रूप से कुंग फू बिल्लियाँ हैं! मुझे पता है कि वे बिल्लियां बिजली की तरह तेज़ थीं”. वहीं एक यूज़र ने वीडियो बनाने वाले शख्स को ही लताड़ दिया और कहा कि- “अगर आप यह वीडियो ले रहे थे, तो आपने उस पक्षी को दूसरी बिल्ली से क्यों नहीं बचाया? आपको पक्षी को बचाने की कोशिश करनी चाहिए थी, क्योंकि अन्य 2 ने उसे पहले 1 से बचाया था”.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral on Internet, Wildlife Amazing Video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें