होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: साथी के लिए शेर से भिड़ गया जेब्रा, खूंखार शिकारी के मुंह से बचा ली दोस्त की जान

VIDEO: साथी के लिए शेर से भिड़ गया जेब्रा, खूंखार शिकारी के मुंह से बचा ली दोस्त की जान

सौ.इंस्टाग्राम/wildlifeanimall: शेरनी के मुंह से दोस्त को छुड़ा ले गया जेबरा, बस देखती रह गई जंगल की रानी

सौ.इंस्टाग्राम/wildlifeanimall: शेरनी के मुंह से दोस्त को छुड़ा ले गया जेबरा, बस देखती रह गई जंगल की रानी

इंस्टाग्राम wildlifeanimall पर शेयर वीडियो में शेरनी के मुंह से छिन गया शिकार. दरअसल खूंखार शेरनी ने एक ज़ेब्रा को अपने ...अधिक पढ़ें

जंगल में जीवों को जीने के लिए शिकार जरूरी हो जाता है. ताकतवर अपनी ताकत के बल पर कमजोर जानवरों को अपना शिकार बना लेता है यही प्रकृति का नियम और हमारा ईकोसिस्टम भी है लेकिन फिर भी शिकार और जानवरों के बीच संघर्ष की तस्वीरें दिल दहला देती है. हम जैसे ही किसी दल के जीव को जंगल के खूंखार शिकारी अपना शिकार बनाते हैं बाकी साथी बेचारे मुँह ताकते रह जाते हैं क्योंकि खतरनाक जानवरों के आगे उनकी एक नहीं चलती लेकिन एक दोस्त ने अपने साथी की जान बचाने के लिए जंगल की रानी से ऐसा पंगा लिया कि वो देखती रह गई.

इंस्टाग्राम wildlifeanimall पर शेयर वीडियो में जंगल में शिकार करती शेरनी का वीडियो दंग कर देगा. जिसके मुंह से शिकार छीनकर एक साथी ले भागा. दरअसल खूंखार शेरनी ने एक ज़ेब्रा को अपने जबड़ों में दबोच लिया था. जिसे देखते ही जेबरा का दोस्त वहां आ पहुंचा और शेरनी से पंगा लेकर दोस्त को बचाकर भाग गया. ये वीडियो बेहद शानदार है.

शेरनी के मुंह से दोस्त को छुड़ा ले गया जेबरा
सोशल मीडिया पर जंगल में शिकार का वीडियो शेयर किया गया उस वीडियो में एक शेरनी ज़ेब्रा को अपना शिकार बनाने की कोशिश करती दिखाई दीं असल में शेर नहीं नहीं जैसे ही एक ज़ेब्रा को अपने दल से अलग और अकेला देखा उसने उस पर हमला बोल दिया. और जल्द ही जबरा की गर्दन को अपनी झोपड़ी में जकड़ लिया लेकिन अपने दोस्त को शेर ने का शिकार होते देख एक साथी से रहा नहीं गया और वो दूर था हुआ अपने दोस्त की जान बचाने आ गया साथ ही जबरा ने अपनी जान की फिक्र किए बगैर शेरनी से पंगा लिया और उसकी पकड़ से दोस्त जेब्रा को बचने में कामयाब रहा.

खूंखार शेरनी से जेबरा ने लिया पंगा
वीडिओ देख कोई भी दंग रह जाएगा जंगल की खूंखार शिकारी शेरनी अगर एक बार किसी जानवर पर अपने दांत गड़ा दे तो क्या मजाल कि कोई उसके जड़ो से शिकार को छुड़ा ले जाए. लेकिन कहते हैं ना की एक दोस्त अपने दोस्त के लिए कुछ भी कर सकता है लिहाजा का दोस्त उसके लिए तारणहार बनकर आया. और एक ही झटके में शेरनी को ऐसी पटखनी दी कि मुँह से छोटे शिकार को भागते शेर नहीं बस देखती रह गई.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing wildlife video, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें