• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • चिकन बर्गर के अंदर मीट की जगह निकली इंसान की अंगुली, सॉस में डुबाकर किया था सर्व!

चिकन बर्गर के अंदर मीट की जगह निकली इंसान की अंगुली, सॉस में डुबाकर किया था सर्व!

बाजार से रेडी टू ईट बर्गर खाने के दौरान महिला ने सड़ी हुई अंगुली चबा ली (इमेज- न्यूजफ़्लैश)

बाजार से रेडी टू ईट बर्गर खाने के दौरान महिला ने सड़ी हुई अंगुली चबा ली (इमेज- न्यूजफ़्लैश)

बोलीविया (Bolivia) में रहने वाली एक महिला तब हैरान रह गई जब उसके बर्गर से इंसान की कटी हुई अंगुली ( Human Finger Served In Burger) निकली. ये अंगुली सड़ चुकी थी और सॉस में (Rotten Finger Dipped In Sauce) डूबी हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    क्या आपको भी फ़ास्ट फूड (Fast Food) पसंद है? भूख लगने पर हम में से कई लोग तुरंत ही जंक फ़ूड आर्डर कर देते हैं. ये झटपट तैयार हो जाते हैं और इनका टेस्ट भी लोगों को काफी पसंद होता है. लेकिन कई बार इनके बनाने के तरीके और इनके हेल्थ पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर बहस होते रहती है. अब सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला ने अपना ऐसा अनुभव शेयर किया है, जिसके बाद आप भी बाजार से पैक्ड जंक फ़ूड खरीदने से पहले हजार बार सोचेंगे. बोलीविया की रहने वाली इस महिला ने सुपरमार्केट से रेडी टू ईट बर्गर (Ready To Eat Burger) लिया और उसे अपने घर पर गर्म कर खाने के लिए बैठी. लेकिन इसके बाद जो हुआ, वो उम्मीद से परे था.

    एस्टेफ़नी बेनिटेज़ (Estefany Benitez) नाम की महिला ने जैसे ही अपने बर्गर का पहला निवाला लिया, उसे ऐसा लगा कि उसके बर्गर में कुछ हार्ड सी चीज है. जब उसने बन को हटाकर मीट चेक किया, तो उसकी आंखें फटी रह गई. उसके बर्गर में एक इंसान की कटी हुई अंगुली ( Human Finger Served In Burger) निकली. ये अंगुली बर्गर बनाते समय मीट ग्राइंडर में कट कर चली गई थी. लेकिन फैक्ट्री ने फिर भी बर्गर को पैक कर उसे मार्केट में उतार दिया. मामले के सामने आने के बाद अब फैक्ट्री को बंद कर दिया गया है.

    सड़ी हुई अंगुली से सनसनी
    इस केस के सामने आने के बाद अब अथॉरिटीज इसकी जांच में लग गई है. अभी तक के इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि बर्गर फैक्ट्री में काम करने वाले एक मजदुर की दो अंगुलियां कटकर मीट ग्राइंडर में चली गई थी. इसी मीट को बर्गर में स्टफ कर पैक किया गया. अब एक अंगुली तो मिल गई है. दूसरे बर्गर की तलाश की जा रही है. लेकिन ये पता लगा पाना मुश्किल है कि किस आउटलेट में वो बर्गर गया होगा.

    human finger in burger
    महिला ने दी जानकारी
    मिस बेनिटेज़ ने लोकल मीडिया को बताया कि बर्गर की एक बाइट लेने के बाद उसे अपने मुंह में कुछ अजीब सी चीज मिली. जब उसने मुंह खोलकर उसे थूका तो पाया कि वो मीट नहीं असल में इंसान की अंगुली है. इसके बाद उसने तुरंत लोकल मीडिया को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने भी कन्फर्म किया कि वो असला में सड़ी हुई इंसानी अंगुली है. जांच में पता चला कि बर्गर बनाने वाले मजदुर की दो अंगुली कट गई थी. उसी में बर्गर से निकली है.

    human finger in burger
    बंद हुई फैक्ट्री
    बोलीविया के डिप्टी मिनिस्टर ऑफ़ कंज्यूमर डिफेन्स मंत्री जॉर्ज सिल्वा ने बताया कि एक अंगुली मिल गई है लेकिन दूसरी की जानकारी नहीं है. हो सकता है ये किसी और बर्गर में सर्व कर दी गई हो. इस घटना के सामने आने के हॉट बर्गर नाम के इस फ़ास्ट फ़ूड चेन को बंद कर दिया गया है. कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि इस घटना से वो भी परेशान है. उन्होंने भी इसकी जांच शुरू कर दी है. साथ ही घटना के दिन के बाद से जितनी जगहों पर उन्होंने बर्गर डिलीवर किये हैं, उन्हें वापस मंगवाया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज