44 किलो के पैर के साथ मॉडल ने करवाया फोटोशूट, लोगों ने दी हाथी पांव कटवाने की सलाह

अमेरिका की ये मॉडल जन्म से ही lymphedema का शिकार थी

अमेरिका की ये मॉडल जन्म से ही lymphedema का शिकार थी

अमेरिका (America) में रहने वाली महोगनी गेटर (Mahogany Geter) इन दिनों चर्चा में हैं. अपनी बीमारी के कारण उन्हें काफी आलोचना सुननी पड़ रही है लेकिन महोगनी इसे अपने करियर में बिलकुल रोड़ा नहीं बनने दे रही. महोगनी अपने मोटे से पैर के साथ भी फोटोशूट (Photoshoot) करवा रही हैं.

  • Share this:

दुनिया में कुछ ऐसे लोग होते हैं जो छोटी-छोटी बातों से हताश हो जाते हैं. वो इन बातों से हार कर दुनिया छोड़ देने के ख्याल मन में ले आते हैं. लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जो अपनी कमियों को अपनी ताकत बना लेते हैं. अमेरिका में रहने वाली एक डिसेबल फैशन मॉडल (Disable Fashion Model) ने अपनी कमी को अपनी कामयाबी के रास्ते नहीं आने दिया. यही वजह है कि आज वो कामयाबी का स्वाद चख रही हैं.

23 साल की महोगनी का जन्म हाथी पांव यानी lymphedema के साथ हुआ था. इस बीमारी के कारण उनके बॉडी में एक्सेस लिक्विड जमा होकर बॉडी के सॉफ्ट टिश्यू (Soft Tissue) पर टारगेट करने लगा जिसकी वजह से उसके बॉडी का लेफ्ट हिस्सा सूजने लगा. हालत ऐसी हो गई कि उसका लेफ्ट पैर बुरी तरह से बड़ा हो गया. महोगनी के पास अपनी इस कमी को अपनाकर उसके साथ जीने ऑप्शन बचा था.

गर्व से दिखाती है अपने पैर

शुरुआत में महोगनी को अपनी इस कमी के कारण तकलीफ होती थी, लेकिन धीरे-धीरे उसने खुद से प्यार करना शुरू किया. आज महोगनी इंस्टाग्राम के अलावा यूट्यूब और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी पॉवरफुल फोटोज शेयर करती हैं. इन तस्वीरों में वो गर्व से अपने पैर को दिखाती है.
नहीं है कोई इलाज

महोगनी की बीमारी का कोई इलाज नहीं है. जन्म के साथ ही उनमें इस बीमारी को इसकी वजह काफी दर्द भी होता था. लेकिन उनके पास दर्द झेलने के था ही नहीं. उनके एक पैर का वजन करीब 44 किलो है. इसकी सूजन को घटनांए के लिए वो जाऊ थेरेपी और कई मसाज सेशन लेती हैं. साथ ही वो काफी ज्यादा पानी पीती हैं और नमकीन खाने और शराब से दूर रहती हैं. इसके बाद भी उन्हें पैर में काफी जलन और दर्द का सामना करना पड़ता है.

लोग देते हैं ताने



वैसे तो महोगनी ने काफी कॉन्फिडेंस के साथ अपना सफर जारी रखा है लेकिन सोशल मीडिया पर कई लोग उन्हें ट्रोल करते हैं. पैर की वजह से लोग उन्हें काफी ताने देते हैं. कई लोग उन्हें टांग कटवाने की सलाह देते हैं. इससे उन्हें बुरा तो लगता है लेकिन वो रूकती नहीं हैं. तीन बहनों में सबसे छोटी महोगनी ने कहा कि पहले उसे लगता था कि उसे श्राप दिया गया है लेकिन अब वो इसे वरदान मानती है. वो अपनी लाइफ में खुश है और दूसरों को भी इंस्पायर करती रहती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज