• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Shocking: अचानक पत्थर बन गई महिला की छाती, रात-दिन लगातार फूलता जा रहा है ब्रेस्ट!

Shocking: अचानक पत्थर बन गई महिला की छाती, रात-दिन लगातार फूलता जा रहा है ब्रेस्ट!

ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी के बाद अचानक महिला की छाती आउट ऑफ़ कंट्रोल फूलने लगी (इमेज- Liverpool ECHO)

ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी के बाद अचानक महिला की छाती आउट ऑफ़ कंट्रोल फूलने लगी (इमेज- Liverpool ECHO)

पोलैंड (Poland) में रहने वाली एक महिला अजीबोगरीब बीमारी (Weird Disease) की वजह से चर्चा के है. पोलैंड के मर्सीसाइड (Merseyside) में रहने वाली 37 साल की हेलेन स्टैनीजेवस्का (Helen Stanizewska) की हालत ऐसी हो गई है कि वो हिल-डुल भी नहीं पा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में कई तरह की बीमारियां देखने को मिलती हैं. कुछ बीमारियों के बारे में तो लोग पहली बार ही देखते-सुनते हैं. कुछ बीमारियां जेनेटिक (Genetic Disease) होती हैं. ये जन्म से ही लोगों में देखने को मिलते हैं तो कुछ अचानक ही उन्हें अपनी चपेट में ले लेते हैं. पोलैंड (Poland) में रहने वाली हेलेना भी बिल्कुल स्वस्थ थी. लेकिन अचानक ही एक दिन उनकी बाजू में तेज दर्द उठा. जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि उनकी छाती और बाजू में ट्यूमर (Tumour) था. इसे सर्जरी के जरिये हटाने की जरुरत थी.

    हेलेना ने डॉक्टर की सलाह मानकर सर्जरी करवा ली. इसके बाद भी उसकी बाजू और छाती का दर्द कम नहीं हुआ. हालत ऐसी बन गई कि आज उसकी छाती पत्थर जैसी कड़ी हो गई गई है. वो अपने हाथ और बॉडी को इस भार की वजह से हिला भी नहीं पाती है. जांच में अब डॉक्टर्स ने क्लियर कर दिया है कि हेलेना को उम्रभर इस दर्द के साथ जीना पड़ेगा. उसे लिम्फेडेमा lymphedema नाम की बीमारी है,जिसका कोई इलाज नहीं है. इस बीमारी में बॉडी के टिश्यू फूलने लगते हैं. और इसमें काफी दर्द होता है.

    लगातार फूलती ही जा रही है बॉडी
    बीमारी की वजह से हेलेना की बॉडी लगातार फूलती ही जा रही है. इसकी वजह से वो अपने हाथ को हिला नहीं पाती है. ना वो खाना बना पाती हैं ना ही कपड़े धो पाती है. हेलेना के ब्रेस्ट ट्यूमर के बारे में 2020 जुलाई में पता चला था. इसके बाद उसे ऐंट्री अस्पताल में एडमिट किया गया और सर्जरी कर ट्यूमर को निकाला गया. लेकिन इसके एक साल बाद उसे पता चला कि उसका कैंसर दुबारा लौट गया है. अब उसे दुबारा से सर्जरी करवानी पड़ेगी.

    woman breast turns stone

    उंगलियों से शुरू हुई सूजन
    हेलेना की ये हालत सबसे पहले उसकी अंगुलियों से शुरू हुई थी. इसके बाद धीरे-धीरे उसके बाजू फूलने लगे. अब हालत ऐसी हो गई है कि उसकी छाती और बाजू पत्थर जैसे सूजे हुए हैं. वो इतनी ज्यादा दर्द में रहती है कि कभी-कभी दर्द बर्दाश्त से बाहर हो जाता है. हेलेना की छाती भी बढ़ती जा रही है. हेलेना ने बताया कि उसकी छाती के दर्द की वजह से वो रात भर सो नहीं पाती है. अपने इलाज के लिए हेलेना ने फंड पेज की शुरुआत की है. इसके जरिये इकठ्ठा किये पैसों से वो भविष्य में अपना इलाज करवाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज