होम /न्यूज /अजब गजब /सो-सोकर महिला ने जगा ली अपनी किस्मत, सबसे लंबी नींद लेकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सो-सोकर महिला ने जगा ली अपनी किस्मत, सबसे लंबी नींद लेकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सौ.ट्विटर- 26 इस साल की सबसे ज्यादा सोकर जीता स्लीपिंग कॉन्टेस्ट, गद्दे की कंपनी ने किया था आयोजन

सौ.ट्विटर- 26 इस साल की सबसे ज्यादा सोकर जीता स्लीपिंग कॉन्टेस्ट, गद्दे की कंपनी ने किया था आयोजन

भारत में पहली बार हुई स्लीपिंग कॉन्टेस्ट में बंगाल की त्रिपर्णा नाम की लड़की विनर बनी. सबसे लंबी नींद लेकर वो इंडियाज फर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पुरानी कहावत है जो सोवत है वो खोवत है, जो जागत है सो पावत है. लेकिन लगता है कि इस कहावत के मायने अब पुराने हो गए तभी तो सोने वाले अब हमेशा खोते नहीं है बल्कि जागने वालों से कहीं ज्यादा हासिल कर ले जाते हैं. एक महिला ने सोने में रिकॉर्ड ही बना डाला. फिर लाखों जीतकर मालामाल हो गई. हर वक्त सोना उसका फेवरेट काम था और अपने पसंदीदा काम में मिली चुनौती को पार करना उसके लिए मुश्किल नहीं था. लिहाजा उसने खुशी खुशी लंबी नींद लेने के चैलेंज को एक्सेप्ट कर जीत हासिल की.

भारत में पहली बार हुई स्लीपिंग कॉन्टेस्ट में त्रिपर्णा चक्रवर्ती नाम की लड़की विनर बनीं. सबसे लंबी नींद ले कर वो इंडियाज फर्स्ट स्लिप चैम्पियनशिप जीतने में कामयाब रही. सबसे ज्यादा देर तक गहरी नींद में सो कर त्रिपर्णा ने अनोखा रिकॉर्ड तो बनाया ही, साथ ही लाखों का इनाम भी जीता.

India’s First Sleep Champion

लगातार 100 दिन तक 9 घंटे तक सोती रही बंगाली गर्ल त्रिपर्णा,फिर बना डाला रिकॉर्ड

सबसे ज्यादा सो कर बनीं विजेता
विदेशों में ऐसा कई बार हो चुका है लेकिन भारत में ऐसा पहली बार था जब किसी स्लीपिंग कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया. दरअसल एक मैट्रेस कंपनी ने इंडियाज फर्स्ट स्लीप चैंपियनशिप का आयोजन किया था. जिसमें प्रतिभाग कर हुगली के श्रीरामपुर की रहने वाली त्रिपर्णा नाम की एक लड़की इस चैंपियनशिप की विनर बनी. लेकिन एक वक्त वो भी था जब त्रिपर्णा के हद से ज्यादा सोने से उनका परिवार और दोस्त बेहद परेशान रहते थे. मगर उन्हें क्या पता था कि उनकी बेटी की बुरी आदत 1 दिन उनका नाम रोशन कर जाएंगे. स्लीपिंग चैम्पियनशिप जीतने के बाद त्रिपर्णा को बतौर इनाम ₹5 लाख मिले. यानी सो सो कर उन्होंने अपनी किस्मत जगाई और मालामाल हो गयी.

लगातार 100 दिनों में 9 घंटे सोने का रिकॉर्ड बनाया
भले ही त्रिपर्णा को आज स्लीपिंग विनर बनकर खुशी हो रही हो, लेकिन इससे पहले वो अपनी नींद के चक्कर में बोर्ड परीक्षा के दौरान और जॉब इंटरव्यू देते वक्त भी गहरी नींद का शिकार हो चुकी हैं. सोशल मीडिया के जरिए त्रिपर्णा को जैसे ही स्लीपिंग चैम्पियनशिप का पता चला उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. शायद उन्हें ये अहसास पहले से ही हो गया होगा है कि इसमें उनकी जीत पक्की है. एक मैट्रेस कंपनी ने इंडियास फर्स्ट स्लिप चैंपियनशिप का आयोजन किया, जिसमें लगातार 100 दिन तक 9 घंटे सोने का चैलेंज था. जिसमें त्रिपर्णा ने 100 में से 95 स्लीप स्कोर के साथ लगातार 100 दिनों में 9 घंटे सोने वाली पहली शख्स होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news, World record

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें