Home /News /ajab-gajab /

मात्र 14 हजार में प्लास्टिक सर्जरी करता था झोलाछाप डॉक्टर, सस्ते के चक्कर में चली गई जान

मात्र 14 हजार में प्लास्टिक सर्जरी करता था झोलाछाप डॉक्टर, सस्ते के चक्कर में चली गई जान

लड़की की मौत के बाद क्लिनिक का पूरा स्टाफ रफूचक्कर हो गया (इमेज- फेसबुक)

लड़की की मौत के बाद क्लिनिक का पूरा स्टाफ रफूचक्कर हो गया (इमेज- फेसबुक)

मेक्सिको (Mexico) की रहने वाली 22 साल की सिंथिया लिजेथ वेगा ( Cinthia Lizeth Vega) को सस्ते के चक्कर में अपनी जान गंवानी पड़ी. जिस बम ट्रांसप्लांट (Bum Transplant) में लाखों खर्च होते हैं, उसे मेक्सिको का एक झोलाछाप डॉक्टर मात्र 14 हजार (Cheap Plastic Surgery) में कर रहा था. लेकिन इसका अंजाम बेहद खौफनाक हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया की कोई भी लड़की या महिला खूबसूरत दिखना चाहती है. पहले के जमाने में क्रीम-पाउडर के जरिये महिलाएं अपनी खूबसूरती बढ़ाने की कोशिश करती थीं, वहीं अब तो कई तरह के इंजेक्शन जैसे बोटॉक्स (Botox) और सर्जरी भी महिलाओं को अपनी खूबसूरती बढ़ाने का मौका दे रही है. पहले के समय में प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) तब की जाती थी जब किसी को चोट लग जाती थी या हादसे में उसका चेहरा या कोई पार्ट खराब हो जाता था. लेकिन अब महिलाएं ही नहीं, कई पुरुष भी प्लास्टिक सर्जरी अपने फीचर्स को और निखारने के लिए करते हैं. ना सिर्फ चेहरे की, बल्कि कई बॉडी पार्ट्स की भी सर्जरी कर उन्हें उभारा जाता है.
    आज के समय में ब्रेस्ट इम्प्लांट (Breast Implant) या बट लिफ्ट की भी सर्जरी की जाती है. इन सारी सर्जरी के जरिए बॉडी के अलग-अलग हिस्सों में सिलिकॉन डालकर उसे और उभारा जाता है. हालांकि, इस प्रॉसेस में काफी खर्च आता है. बावजूद इसके कई लोग ऐसी सर्जरी करवाते हैं. और अच्छा दिखने की चाहत कई बार जानलेवा भी बन जाती है. लोगों की इसी चाहत का फायदा उठाते हुए मेक्सिको में एक शख्स लोगों को बेहद सस्ते में प्लास्टिक सर्जरी का लालच देकर फंसाता था. उसके पास किसी तरह का लइसेंस नहीं था. बावजूद इसके सस्ते दाम देखकर लोग उससे सर्जरी करवाने आते थे. ऐसा करवाना वहां वेट्रेस की नौकरी करने वाली 22 साल की सिंथिया को महंगा पड़ गया.

    woman dies from fake doctors surgery

    कई सालों से चल रहा था ये फर्जी क्लिनिक

    मात्र 12 हजार में ले रही थी लाखों की सर्विस
    सिंथिया सस्ते बम लिफ्ट सर्जरी के लालच में फंस गई थी. मेक्सिको के Elohim Integral Esthetic Services नाम के फर्जी क्लिनिक में स्टाफ बिना लाइसेंस के लोगों की प्लास्टिक सर्जरी कर रहे थे. उनके पास किसी तरह का लाइसेंस नहीं था बावजूद इसके लोग सस्ते दाम देखकर उनके पास आते थे. सिंथिया भी लंबे समय से बम अपलिफ्ट सर्जरी करवाना चाहती थी. लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे. ऐसे में जब उसे पता चला कि ये क्लिनिक मात्र 14 हजार में ये सर्जरी कर रहा है, तो वो खुद को रोक नहीं पाई. झोलाछाप डॉक्टर्स के हाथ सर्जरी करवाते हुए उसकी हालत बिगड़ गई और आखिर में उसकी मौत हो गई.

    woman dies from fake doctors surgery

    परिवार द्वारा मना किये जाने के बाद भी सिंथिया ने सर्जरी करवाई

    भाग गया सारा स्टाफ
    सिंथिया के पेरेंट्स उसे ऐसी सर्जरी करवाने से मना कर रहे थे. लेकिन सिंथिया ने किसी की नहीं सुनी. आखिरकार सर्जरी के दौरान गलत इंजेक्शन से उसका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सिंथिया की मौत के बाद क्लिनिक की पोल खुली. हालांकि, पुलिस के आने से पहले ही क्लिनिक का सारा स्टाफ वहां से भाग निकला. मामले को लेकर हेल्थ अथॉरिटी ने बयान जारी करते हुए कहा कि क्लिनिक फर्जी था और यहां काम करने वाला कोई भी इन सर्जरियों के लिए ऑथोराइज नहीं था. अब सिंथिया के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा है. इसके बाद ही उसकी मौत की असली वजह सामने आएगी.

    Tags: Khabre jara hatke, Medical professionals, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर