डेटिंग ऐप पर करोड़पति बनने का ख्वाब देख रही थी महिला, लेकिन गंवा बैठी बैंक में रखे पैसे, जानिए कैसे?

Dating App पर मिले शख्स ने उसकी सारी सेविंग्स धोखे से हडप ली. (सांकेतिक तस्वीर)

प्यार में पड़कर सोफिया (Sofia Souiri) ने बिना शख्स से मिले ही उसे अपनी ज़िंदगी भर (Financial Fraud) की कमाई दे दी. पैसे पाते ही उसके उस शख्स ने दोबारा (Dating App Fraud) उससे बात तक नहीं की.

  • Share this:
    कहते हैं प्यार इंसान को अंधा बना देता है. ब्रिटेन (Britain) की एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ, जब उसकी आंखों पर एक ऐसे आदमी के प्यार का पर्दा (Fraud on Dating App) चढ़ गया, जो वाकई था ही नहीं. बिना उस शख्स से मिले ही महिला ने अपनी करीब-करीब ज़िंदगी भर की कमाई (Financial Fraud) उसे सौंप दी. फिर दोबारा न तो वो शख्स उससे मिलने आया न ही उससे बात की.

    Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक 42,600 पाउंड्स यानि भारतीय मुद्रा में करीब 31,78,641 रुपये की रकम का फ्रॉड सोफिया सौरी (Sofia Souiri) नाम की महिला के साथ हुआ. वो दरअसल एक हाईप्रोफाइल फ्रॉड (High Profile Fraud) का शिकार हुई थी. डेटिंग ऐप के ज़रिये मिले एक इंसान के साथ वो भविष्य के सपने सजा रही थी. इसी बीच उसके कहने पर सोफिया ने अपनी गाढ़ी कमाई को इंवेस्ट भी कर दिया, लेकिन पता चला कि ये इंवेस्टमेंट नहीं फ्रॉड था.

    ब्वॉयफ्रेंड नहीं छलावा
    36 साल की सोफिया (Sofia Souiri) को डेटिंग के ज़रिये जॉर्ज विलियम्स (George Williams) नाम का 38 साल का एक इंवेस्टर मिला था. दोनों के बीच काफी बातें होने लगीं. सोफिया को जॉर्ज का चार्मिंग अंदाज़ इतना पसंद आया कि वो उस पर धीरे-धीरे पूरी तरह भरोसा करने लगी. खुद को बिजनसमैन बताने वाले जॉर्ज ने एक दिन सोफिया से कहा कि वो अपनी सेविंग्स को उसके फाइनेंसर अंकल की सलाह पर इंवेस्ट करे. इससे उसकी सेविंग दोगुनी हो जाएगी. पहले तो सोफिया ने इस बात पर भरोसा नहीं किया, लेकिन बाद में उसने अपने पैसे ब्वॉयफ्रेंड के कहे मुताबिक निवेश कर दिए. 24 घंटे बाद पता चला न तो उसके पैसे बचे हैं, न ही उसका ब्वॉयफ्रेंड.

    क्रिप्टोकरेंसी के चक्कर में हुआ कांड
    सोफिया के फ्रॉड नेम ब्वॉयफ्रेंड जॉर्ज विलियम्स ने उसे इंटरनेशनल क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म Binance में निवेश करने के लिए कहा था. उसके कहने पर जब सोफिया ने अपने पैसे डाले तो 24 घंटे बाद जॉर्ज विलियम्स नाम के किसी भी शख्स का न तो प्लेटफॉर्म पर पता था, न ही सोफिया के पैसे ही बचे थे. इससे पहले भी जॉर्ज नाम के फ्रॉड ने सोफिया को अपनी प्रेगनेंट गर्लफ्रेंड के मरने की झूठी कहानी सुनाई और अपने बचपन की कुछ पिक्चर्स भी भेजता रहा. जब सोफिया उससे मिलने के लिए बोलती तो वो हर बार टाल जाता था.

    ये भी पढ़ें- 'चीटर' बीवी से परेशान शख्स 14वीं मंज़िल की बालकनी पर चढ़ा, बोला- तलाक दिया तो बेटे संग कूद जाऊंगा नीचे...

    Binance कंपनी ने भी इस मामले में कहा है कि कानूनी शिकायत के बाद वे इसकी जांच कराएंगे. इस घटना के बाद सोफिया का भी कहना है कि वो अब कभी भी डेटिंग ऐप पर जाने की हिम्मत नहीं कर पाएंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.