जुड़वा समझ महिला ने 9 महीने खाया 3 लोगों का खाना, पेट से निकला इतना बड़ा बच्चा

डिलीवरी के बाद बच्चे को देख महिला के साथ डॉक्टर्स भी हैरान रह गए

डिलीवरी के बाद बच्चे को देख महिला के साथ डॉक्टर्स भी हैरान रह गए

यूके (UK) की एक महिला बच्चे की डिलीवरी के बाद चर्चा में है. महिला ने पांच किलो 800 ग्राम के बच्चे को जन्म दिया. इसे दुनिया में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा बच्चा कहा जा रहा है. इससे पहले पैदा हुए सबसे बड़े बच्चे का वजन साढ़े 6 किलो था.

  • Share this:
बच्चे का जन्म किसी भी महिला के लिए सबसे सुखद अहसास होता है. लेकिन अगर ये अहसास सदमे में बदल जाए तो? ब्रिटेन (Britain) की एक 21 साल की महिला ने जब बच्चे को जन्म दिया तो उसका साइज देख अचंभित रह गई. ना सिर्फ महिला बल्कि डिलीवरी करवाने वाले डॉक्टर्स भी हैरान थे. दरअसल, सभी को लग रहा था कि महिला के गर्भ में जुड़वा बच्चा है लेकिन असल में एक ही मोटा-ताजा बच्चा देख सबके होश उड़ गए.

जुड़वा बच्चे की उम्मीद कर रही थी महिला

प्रेग्नेंसी का ये मामला ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर से सामने आया है. यहां रहने वाली 21 साल की एम्बर कंबरलैंड (Amber Kambarland) अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर काफी एक्साइटेड थीं. उनका पेट जिस तरह फूला था, उसे देखकर सभी को लगता था कि एम्बर के पेट में जुड़वा बच्चा है. लेकिन जब बच्चे का जन्म हुआ तो सभी गलत साबित हो गए.

पैदा हुआ इतना बड़ा बच्चा
एम्बर की डिलीवरी के बाद सभी हैरान हो गए. बच्चे का वजन पांच किलो 800 ग्राम था. इसे यूके की दूसरी सबसे भारी बच्ची का खिताब मिला है. बच्ची का साइज देख सभी हैरत में पड़ गए. इससे पहले यूके की ही एक महिला ने 2012 में सबसे वजनदार बच्चे को जन्म दिया था. उसका वजन साढ़े 6 किलो था. एम्बर उसका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज