Home /News /ajab-gajab /

महिला ने 8 साल पहले मांगी थी नौकरी, जब आया जवाब तो खुद बन चुकी थी कंपनी की मालकिन

महिला ने 8 साल पहले मांगी थी नौकरी, जब आया जवाब तो खुद बन चुकी थी कंपनी की मालकिन

जो जॉनसन (Zoe Johnson) ने जिस नौकरी के लिए 8 साल पहले एप्लाई किया था, उसका जवाब उन्हें न में मिला. (Credit- Zoe Johnson)

जो जॉनसन (Zoe Johnson) ने जिस नौकरी के लिए 8 साल पहले एप्लाई किया था, उसका जवाब उन्हें न में मिला. (Credit- Zoe Johnson)

United Kingdom में रहने वाली महिला ने साल 2013 में एक स्कूल में टीचर की जॉब (Teacher Job Vacancy) के लिए एप्लिकेशन (Job Application) दी थी. जो खुद भी इस नौकरी के बारे में भूल चुकी थी, जब उसे अपने मेल का जवाब मिला.

    कई बार हम करना कुछ और चाहते हैं, लेकिन हमारी किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है. कुछ ऐसा ही हुआ यूनाइटेड किंगडम ( United Kingdom) में केंट (Kent) के रहने वाली महिला के साथ. जो जॉनसन (Zoe Johnson) ने अब से 8 साल पहले एक नौकरी के लिए एप्लाई किया था. उस वक्त तो उन्हें अपनी एप्लिकेशन का जवाब नहीं मिला था, लेकिन सालों बाद जो जवाब आया, वो भी संतुष्ट करने वाला नहीं था.

    39 साल की जो जॉनसन ने साल 2013 में LinkedIn के ज़रिये असिस्टेंट टीचर की नौकरी के लिए मेल भेजा था. इसके बाद उन्होंने रिप्लाई का इंतज़ार करने के बजाय अपना बिज़नेस सेट अप करने में जुट गईं. उन्होंने इस दौरान कई छोटी-बड़ी नौकरियां भी कीं. हालांकि उन्हें इस बात का आइडिया बिल्कुल नहीं था कि उन्हें 8 साल बाद अपनी जॉब एप्लिकेशन का जवाब मिलेगा. ये उनके लिए काफी चौंकाने वाला था.

    8 साल बाद नौकरी देने से किया मना
    जो जॉनसन ने जब अपने जॉब एप्लिकेशन का जवाब ना में देखा, तो उन्हें इस बात का संतोष हुआ कि इस नौकरी के इंतज़ार में उन्होंने अपना वक्त नहीं गंवाया था. जो बताती हैं कि ये काफी मज़ेदार था, क्योंकि लिंक्डइन पर भेजा गया मैसेज या तो स्वीकारा जाता है, या फिर नकारा जाता है. जो ने इस मैसेज को रिजेक्ट कर दिया, क्योंकि उनके पास कोई जवाब नहीं था. हालांकि उन्हें ये समझ नहीं आया कि आखिरकार 8 साल से स्कूल की तरफ से उन्हें कोई रिप्लाई क्यों नहीं दिया गया?

    ये भी पढ़ें- Weird: मन भारी है तो यहां आएं ! जी हल्का करने के लिए बनाया गया खास Crying Room

    अब खुद की कंपनी चलाती हैं जो
    दो बच्चों की मां जो अब अपना स्किनकेयर बिजनेस चलाती हैं. उनकी कंपनी का नाम ZoeBee Beauty है और वे अपने पति समेत 6 लोगों को नौकरी भी दे चुकी हैं. उन्होंने बिजनेस के शुरुआती दिनों में नौकरी भी की थी. साल 2012 में उन्होंने अपना बिजनेस डाला था. इसी दौरान उन्होंने नौकरी के लिए एप्लिकेशन दी थी. हालांकि अब उनकी कंपनी अच्छी स्थिति में है और वे हर ऑर्डर के साथ एक प्लांटेशन की स्कीम चला चुकी हैं. यूनाइटेड किंगडम में नौकरी के लिए एप्लिकेशन के बाद रिप्लाई न मिलने कोई नई बात नहीं है. हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि ये अच्छा व्यवहार नहीं है.

    Tags: Bizarre story, Job and career, United kingdom

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर