Home /News /ajab-gajab /

Weird: सैंडविच खाकर मरने के कगार पर पहुंच गई महिला, हर दूसरी चीज़ से है एलर्जी

Weird: सैंडविच खाकर मरने के कगार पर पहुंच गई महिला, हर दूसरी चीज़ से है एलर्जी

एक ब्रिटिश महिला को लगभग हर दूसरी चीज़ से एलर्जी है. (सांकेतिक तस्वीर)

एक ब्रिटिश महिला को लगभग हर दूसरी चीज़ से एलर्जी है. (सांकेतिक तस्वीर)

Rare Medical Condition : कई बार आपने देखा होगा कि अगर किसी से एलर्जी (Rare Allergic Conditions) हो और पता न चले तो हालत बेहद खराब हो जाती है. अब ये एलर्जी (Bizarre Allergies) एक-दो चीज़ों से हो तो मैनेज करना आसान होता है, लेकिन अगर किसी को लगभग हर चीज़ से एलर्जी हो तो उसकी ज़िंदगी बेहद मुश्किल हो सकती है. ब्रिटेन (Britain News) में रहने वाली एक महिला (Woman is allergic to almost everything) के साथ ऐसा ही हुआ. उसे गर्म पानी से लेकर खाने-पीने की हर दूसरी चीज़ से एलर्जी है.

अधिक पढ़ें ...

    आपने भी कई लोगों को एलर्जी के चलते परेशान होते देखा होगा. हालांकि अगर दवाइयां वक्त पर मिल जाएं तो ज्यादा दिक्कत नहीं होती. ब्रिटेन में एक महिला को एलर्जी के चलते ही एक सैंडविच खाने की सज़ा अस्पताल में कुछ दिन बिताकर चुकानी पड़ी. क्रिसमस सैंडविच का स्वाद लेना महिला को इतना भारी पड़ा कि वो मौत की दहलीज़ पर पहुंच गई.

    पेशे से नर्स मिया लैंचबरी (Mia Lainchbury) ब्रिटेन में ईस्ट ससेक्स की रहने वाली हैं. उन्होंने क्रिसमस सैंडविच क्या खा लिया, ये उनकी जान पर बन गया. महिला को तुरंत ही एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाने की नौबत आ गई. एलर्जिक रिएक्शन की वजह से उसे सांस लेने में इतनी तकलीफ होने लगी, लोगों को लगा कि वो ज़िंदा ही नहीं बचेगी.

    हर दूसरी चीज़ से है महिला को एलर्जी
    26 साल की मिया की ज़िंदगी बेहद मुश्किल है, क्योंकि उसे हर दूसरी चीज़ से एलर्जी है. The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक मियां को बचपन से ही अस्थमा की शिकायत है. वे अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ कहीं जा रही थीं और उन्होंने रास्ते में क्रिसमस सैंडविच खा लिया. सैंडविच खाते ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी. एंबुलेंस की मदद से तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्थमा के अलावा मियां की आंतों में भी परेशानी है और खाना पचाने में उन्हें खासी दिक्कत होती है.

    ये भी पढ़ें- Video: स्कूल ड्रेस में साइकिल चला रहा है बंदर, देखकर बन जाएगा आपका दिन 

    एंटीबायोटिक दवाओं ने किया बुरा हाल
    अपने जीवन से निराश हो चुकीं मिया का कहना है कि उन्होंने सितंबर महीने में एंटीबायोटिक दवाएं ली थीं. इसी के बाद ही उन्हें एनाफिलेक्टिक शॉक हो गया. ऐसे में अब उन्हें खुद नहीं पता है कि आखिर उनके शरीर में कौन सी चीज़ से क्या रिएक्शन होगा हर दूसरी चीज़ उन्हें एलर्जिक रिएक्शन दे रही है. उन्हें मोमबत्ती चलाने तक में तकलीफ होती है. गर्म पानी, कपड़े धोने का पाउडर भी उन्हें एलर्जी कर देता है. कई बार उन्हें CPR भी देना पड़ा है. सरकारी अस्पतालों में उनकी बीमारी का इलाज ही नहीं हो पा रहा. ऐसे में वे प्राइवेट अस्पतालों की भारी-भरकम रकम का इंतज़ाम कर रही हैं.

    Tags: Bizarre story, Britain, Medical

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर