होम /न्यूज /अजब गजब /2 लोगों पर लगाया 10 बार रेप करने का झूठा आरोप, अब इस महिला को हुई 5 साल की जेल

2 लोगों पर लगाया 10 बार रेप करने का झूठा आरोप, अब इस महिला को हुई 5 साल की जेल

35 साल की  महिला को 5 साल से ज्यादा की जेल की सज़ा सुनाई गई है.  (सांकेतिक तस्वीर)

35 साल की महिला को 5 साल से ज्यादा की जेल की सज़ा सुनाई गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने 28 मई, 2021 को रिचर्डसन को गिरफ्तार किया और बाद में उन पर कानून की प्रक्रिया को बिगाड़ने का आरोप लगाया गया. अब ...अधिक पढ़ें

लंदन. लगातार झूठ का खेल खेलनी वाली एक महिला को आखिरकार सज़ा मिल गई है. ब्रिटेन में कैथी रिर्डसन नाम की एक महिला ने 2 पुरुषों पर 10 बार रेप का आरोप लगाया था. लेकिन बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि ये सारे आरोप झूठे थे. अब 35 साल की इस महिला को 5 साल से ज्यादा की जेल की सज़ा सुनाई गई है.

ब्रिटिश अखबार द सन के मुताबिक झूठे आरोपों का सामना करने वाले पुरुषों में से एक ने पुलिस को ये साबित करने के लिए टखने में टैग लगा ली थी. एसेक्स पुलिस ने कहा कि इन आरोपों ने पुरुषों के जीवन पर खासा असर डाला है. साथ ही कहा कि पुलिस का समय और संसाधन भी बर्बाद हुआ.

ऐसे पकड़ी गई झूठ
रिचर्डसन के आरोपों के कारण, पुलिस ने 60 बार जांच की, जिसमें से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसे फोरेंसिक जांच से गुजरना पड़ा. रिचर्डसन के दावों की जांच के दौरान, अधिकारियों ने पाया कि सीसीटीवी, फोन डेटा और स्वचालित नंबर प्लेट पहचान (एएनपीआर) कैमरों की जानकारी से पता चला कि कथित आरोपी उस समय इलाके में नहीं था.

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी
पुलिस ने 28 मई, 2021 को रिचर्डसन को गिरफ्तार किया और बाद में उन पर कानून की प्रक्रिया को बिगाड़ने का आरोप लगाया गया. अब पांच साल और एक महीने जेल की सजा सुनाई गई. जांच का नेतृत्व करने वाले डिटेक्टिव इंस्पेक्टर जेम्स होम्स ने कहा, ‘जब भी हमारे पास बलात्कार या यौन उत्पीड़न का आरोप आता है, तो हमारा प्रारंभिक बिंदु उस व्यक्ति पर विश्वास करना है जो दावा कर रहा है. वे भयानक अपराध हैं और उन लोगों पर व्यापक प्रभाव पड़ता है जिन्होंने उन्हें अनुभव किया है,

Tags: OMG News, Rape

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें