Home /News /ajab-gajab /

बेहद खतरनाक है यह जहरीला पूल, पानी में उतरा शख्स जल गया था ज़िंदा, पास घूमने गई महिला को मिली सज़ा !

बेहद खतरनाक है यह जहरीला पूल, पानी में उतरा शख्स जल गया था ज़िंदा, पास घूमने गई महिला को मिली सज़ा !

यलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में नॉरिस गेसर बेसिन ( Norris Geyser Basin) में जो भी गया, उसकी हालत खौफनाक हो गई. (सांकेतिक तस्वीर )

यलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में नॉरिस गेसर बेसिन ( Norris Geyser Basin) में जो भी गया, उसकी हालत खौफनाक हो गई. (सांकेतिक तस्वीर )

यलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में नॉरिस गेसर बेसिन ( Norris Geyser Basin) में गई महिला को सज़ा (Woman jailed) के तौर पर जेल जाना पड़ा है.

    स्विमिंग पूल या साफ पानी देखकर किसी भी स्विमर की दिली इच्छा होगी कि वो पानी में उतरकर तैर ले. हालांकि एक ऐसा पूल भी है, जहां स्विमिंग करने जो कोई उतरा, उसका हाल इतना बुरा हो गया कि तैरने लायक नहीं बचा. अमेरिका के यलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) के नॉरिस गेसर बेसिन ( Norris Geyser Basin) में एक बार एक शख्स नहाने उतरा था और फिर वो कभी भी तैर नहीं सका.

    हाल ही में कनेक्टिकट के हार्टफोर्ड (Hartford, Connecticut) की रहने वाली 26 साल की मेडलिन कैसी ने इस जगह जाने की कोशिश की थी, जिसके बाद महिला को जेल की हवा खानी पड़ी. व्योमिंग के अधिकारियों ने बताया कि महिला के साथ दो और लोग थे, जो थर्मल पूल तक गए थे.

    खतरनाक है पूल का पानी
    अधिकारियों के मुताबिक महिला और उसके साथियों के पूल तक जाने के रास्ते को देखकर बाकी लोग भी उधर जा सकते हैं. इससे उनकी जान को भी खतरा हो सकता है. 18 अगस्त को महिला के ऊपर हुए केस की सुनवाई हुई, और कैसी को हफ्ते भर के लिए जेल की सजा सुनाई गई. उसे 2000 डॉलर से भी ज्यादा का जुर्माना भी भुगतना पड़ा है. जिस पूल में महिला को जाने की वजह से सज़ा मिली है, वहां की ज़मीन काफी रूखी और आसानी से टूट जाने वाली है. यहां का पानी इतना ज्यादा गर्म है कि इसमें पहुंचकर कोई भी झुलस सकता है. ऐसे में पार्क की ओर से लोगों को इस बात को लेकर आगाह किया जाता है, कि वे इस खतरनाक इलाके की ओर न जाएं.

    ये भी पढ़ें– खूबसूरत बहन ने किया चचेरे भाई से शादी से इनकार, दिन-दहाड़े मिली खौफनाक सज़ा !  

    20 लोग ज़हरीले पानी से जल चुके हैं
    आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस पूल की चपेट में आकर अब तक 20 लोग गंभीर रूप से जल चुके हैं. यहां पानी खौलता हुआ है और कीचड़ भी काफी गरम होता है, जिससे कोई भी जल सकता है. साल 2016 में यहां आया एक 23 साल का टूरिस्ट कॉलिन स्कॉट गर्म पानी के पूल में फिसल गया था. करीब 100 डिग्री सेल्सियस पर खौलते पानी में गिरने के बाद कॉलिन की मौत खौलकर हो गई, जबकि उसका शरीर भी एसिडिक पानी में पिघलने लगा था. कॉलिन ने भी डेंजर ज़ोन को देखकर भी यहां जाने की भूल की थी.

    Tags: Bizarre story, Hot Spring, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर