होम /न्यूज /अजब गजब /वज़न घटाने की सनक में करा रही थी 'स्पेशल' मसाज, फट गई महिला की किडनी!

वज़न घटाने की सनक में करा रही थी 'स्पेशल' मसाज, फट गई महिला की किडनी!

महिला ने ऐसी मालिश  करा ली कि उसकी किडनी ही फट गई. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

महिला ने ऐसी मालिश करा ली कि उसकी किडनी ही फट गई. (Credit- Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

Weight Loss Massage Ruptured Woman's Kidney: वज़न घटाने के लिए इंटेंस एक्सरसाइज़ और क्रैश डायटिंग के बाद एक महिला ने खा ...अधिक पढ़ें

Special Weight Loss Technique: इंसान खूबसूरत दिखने के लिए क्या नहीं करता. कोई अपने स्किन और चेहरे के नक्शे तक को कॉस्मेटिक सर्जरी से बदल लेता है तो कोई वज़न घटाने के चक्कर में खाना-पीना छोड़ देता है. इतना ही नहीं लोग ज़रूरत से ज्यादा व्यायाम और पोषक तत्व तक छोड़ देते हैं. हालांकि इस बार वज़न घटाने की सनक में एक महिला ने ऐसी मालिश (Special Massage Ruptured Women’s Kidney) करा ली कि उसकी किडनी ही फट गई.

वज़न घटाने के लिए इंटेंस एक्सरसाइज़ और क्रैश डायटिंग के बाद एक महिला ने खास मालिश (Weight Loss Massage Ruptured Woman’s Kidney) करवाई, जिसकी वजह से उसे तेज़ दर्द उठा. जब अस्पताल में डॉक्टरों ने स्कैन किया तो उसकी किडनी फट चुकी थी. ये घटना चीन के ज़ेजियांग प्रांत के हांगज़ाऊ में एक सैलून की है, जहां महिला को खास वेट लॉस मसाज दी जा रही थी.

मालिश के दौरान फटी किडनी
41 साल की महिला हांगज़ाऊ के एक सैलून में अपना वज़न घटाने के लिए एक खास मसाज लेने गई थी. उसके पेट के निचले हिस्से में मालिश चल ही रही थी कि उसे तेज़ दर्द हुआ. जब मालिश करने वाले से उसने इसकी शिकायत की तो उसने कहा कि ये शरीर से फैट छोड़ने की वजह से हो रहा है. महिला पूरे सेशन ऐसा दर्द झेलती रही और आखिर में वो उठकर खड़ी तक नहीं हो पाई. उसे उल्टी और डायरिया के लक्षण दिखने लगे. जब परिवार के साथ वो अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने उसका सीटी स्कैन किया, जिसमें ये बात सामने आई कि उसकी बाईं किडनी फट चुकी है.

ज़ोर की मसाज से फटा ट्यूमर
डॉक्टरों ने बताया कि महिला की किडनी में मौजूद बेनाइन ट्यूमर सिर्फ और सिर्फ ज़ोर लगाकर की गई मालिश की वजह से फट गया और उसमें ब्लीडिंग शुरू हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक ये कोई खतरनाक ट्यूमर नहीं होता है और इससे कोई नुकसान भी नहीं होता. अगर मालिश तेज़ न होती तो शायद ये फटता भी नहीं. फिलहाल महिला का ऑपरेशन किया गया है और उसे ICU में शिफ्ट करके मेडिकल ऑब्ज़र्वेशन में रखा गया है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें