Home /News /ajab-gajab /

साल भर में 57 किलो वज़न घटाकर महिला ने किया कमाल ! हर महीने खाती थी 41 हज़ार रुपये का जंक फूड

साल भर में 57 किलो वज़न घटाकर महिला ने किया कमाल ! हर महीने खाती थी 41 हज़ार रुपये का जंक फूड

एलेक्स होलीवेल रोल्फ (Alex Hollywell Rolfe) हफ्ते में 6 बार बाहर का खाना खाती थीं और उनका वजन 137 किलो पहुंच गया था. (Credit- Mirror)

एलेक्स होलीवेल रोल्फ (Alex Hollywell Rolfe) हफ्ते में 6 बार बाहर का खाना खाती थीं और उनका वजन 137 किलो पहुंच गया था. (Credit- Mirror)

27 साल की एलेक्स होलीवेल रोल्फ (Alex Hollywell Rolfe) को जंक फूड (Junk Food Addiction) खाने का ऐसा एडिक्शन था कि उसका वज़न एक वक्त में 137 किलोग्राम तक पहुंच चुका था, फिर एलेक्स ने ऐसा जज़्बा दिखाया कि अब वो वज़न घटाकर पहचान में ही नही आतीं.

अधिक पढ़ें ...

    वज़न का बढ़ना (Weight Gain) तो आसान है, लेकिन बढ़े हुए वज़न को घटाने जैसी मुश्किल प्रक्रिया शायद ही कोई और हो. ब्रिटिश महिला एलेक्स होलीवेल रोल्फ (Alex Hollywell Rolfe) के साथ भी यही मुश्किल थी, क्योंकि उन्होंने अपना पसंदीदा खाना खा-खाकर अपना वज़न इतना ज्यादा बढ़ा लिया था, कि इसका घटना नामुमकिन लग रहा था. एक वक्त में एलेक्स का वज़न 137 किलोग्राम से भी ज्यादा हो चुका था.

    27 साल की एलेक्स को बाहर का खाना बहुत ज्यादा पसंद था. Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक जब उनका वज़न सबसे ज्यादा बढ़ा हुआ था, तब वे हफ्ते में 6 बार बाहर का जंकफूड खाती थीं. उन्हें अपने वज़न से दिक्कत हो रही थी, कुछ भी करके उनका वजन कम होने को तैयार ही नहीं था. एक्सरसाइज़, जिम और पर्सनल ट्रेनर रखने के बाद भी वज़न सिर्फ 25-30 किलोग्राम ही कम हो पा रहा था, जिसका उनके शरीर पर कोई खास असर दिखाई नहीं देता था. आखिरकार उन्होंने अपनी ज़िंदगी का सबसे अहम फैसला लिया.

    सर्जरी से वज़न घटाने में भी करनी पड़ी मशक्कत
    जब कुछ काम नहीं कर रहा था, तो एलेक्स ने ऑपरेशन का फैसला लिया. हालांकि ऑपरेशन के लिए तैयार होने से पहले भी उन्हें अपने शरीर से 5 फीसदी चर्बी कम करनी ही थी. इसके लिए उन्होंने जंक फूड पर कंट्रोल करने का सोचा और हेल्दी डायट की ओर शिफ्ट होने लगीं. उन्होंने सितंबर, 2020 में ग्रैस्ट्रिक स्लीव सर्जरी कराई और फिर उनका वज़न थोड़ा घटा. सर्जरी के बाद एलेक्स सीधा 26 से 14 के साइज़ में आ गईं. हालांकि ये सफर उनके लिए आसान नहीं रहा. जंक फूड की शौकीन होने की वजह से उन्हें डायट कंट्रोल करना सबसे मुश्किल लग रहा था.

    ये भी पढ़ें- स्टायलिश शेफ की 87 हज़ार वाली डिश की घनघोर बेइज्ज़ती, ग्राहक ने कहा – ‘इससे अच्छा है 700 वाला कबाब’

    41 हज़ार का जंक फूड खा जाती थीं हर महीने
    एलेक्स खुद बताती हैं कि वे हर हफ्ते मैकडॉनल्ड्स, KFC,चाइनीज़ और डॉमिनोज़ का खाना खाती थीं. उनका ऑर्डर भी दो लोगों के लिए काफी होता था, लेकिन इसे वे अकेले ही खा जाती थीं. इसके अलावा उन्हें केक और कुकीज़ हफ्ते में 2 बार खाना अच्छा लगता था. वे मानती हैं कि उन्हें खाने और शाम के स्नैक्स का नशा था, जिस पर वे हर महीने 41 हज़ार रुपये खर्च कर देती थीं. जब उन्होंने अपनी सर्जरी कराई तो उनका पेट 80 फीसदी कम हो गया और खाने का इनटेक भी घटा. इसके बाद उन्होंने अपनी जंक डायट को बिल्कुल खत्म कर दिया. अब एलेक्स का वज़न 75 किलोग्राम हो चुका है और वे पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत नज़र आती हैं.

    Tags: Bizarre story, Fitness, Health

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर