• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • भाई की पसंद के कपड़े न पहनने की वजह से बहन को शादी में आने से किया गया मना, कहा- ड्रेस कोड के बिना No Entry

भाई की पसंद के कपड़े न पहनने की वजह से बहन को शादी में आने से किया गया मना, कहा- ड्रेस कोड के बिना No Entry

बहन नहीं पहनकर आई ड्रेसकोड तो भाई में अपनी शादी में ही शामिल नहीं होने दिया (Image- instyle)

बहन नहीं पहनकर आई ड्रेसकोड तो भाई में अपनी शादी में ही शामिल नहीं होने दिया (Image- instyle)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Social Media Platform Reddit) पर एक महिला ने लोगों को बताया कि उनके सगे भाई ने उन्हें अपनी शादी में इसलिए शामिल नहीं होने दिया क्योंकि महिला ने उनके भाई की पसंद की ड्रेस नहीं पहनी थी और तय किए गए ड्रेस कोड (Dress Code) में न आने के कारण उनका भाई उनसे नाराज था.

  • Share this:

    शादी (Wedding) की तैयारियां करना बच्चों का खेल नहीं होता. हर चीज बहुत सोच समझ कर की जाती है, फिर चाहे बजट प्लानिंग हो, गेस्ट लिस्ट तैयार करना हो या फिर कपड़े चुनना. कई लोग अपनी शादी में ड्रेस कोड (Dress code) भी रखते हैं ताकि तस्वीरें अच्छी आएं. ऐसा ही कुछ एक महिला के भाई ने अपनी शादी के लिए सोचा था और सबके लिए ड्रेस कोड रखा था लेकिन महिला ने ऐसा नहीं किया तो उसे शादी में ही नहीं आने दिया गया.

    आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Social Media Reddit) पर यूके (UK) में रहने वाली एक महिला ने लोगों को अपना दुख जाहिर करते हुए बताया कि उनके सगे भाई ने उन्हें अपनी शादी में शामिल होने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया क्योंकि महिला ने भाई की पसंद की ड्रेस नहीं पहनी थी. जानकारी के मुताबिक शादी में आने वाली महिलाओं को हल्का गुलाबी और पुरुषों को स्काई ब्लू कलर के कपड़े पहनने के लिए कहा गया था लेकिन महिला को सिर्फ काले या सफेद कपड़े पहनने का शौक है इसलिए उन्हेंने किसी और रंग के कपड़े पहनने से मना कर दिया. हांलाकि, महिला की मां ने उन्हें ड्रेस कोड के हिसाब से कपड़े भी दिलवाए थे लेकिन शादी वाले दिन महिला ने पिंक कलर की ड्रेस पहनने की जगह काले रंग के कपड़े पहन लिए.

    यह भी पढ़ें- जापान में मौजूद हैं ऐसे टापू जहां फैला है बिल्लियों का साम्राज्य, यहां रहती हैं सैकड़ों Cats

    जानकारी के अनुसार काले कपड़े पहन कर महिला जैसे ही शादी में पहुंची तो वहां बवाल हो गया. दरअसल, महिला की मां ने दूल्हे को तुरंत जा कर यह बता दिया कि उसकी बहन ड्रेस कोड में नहीं आई है तो गुस्से में महिला के भाई ने उन्हें शादी में आने से ही मना कर दिया और कहा कि वह अब किसी भी फंक्शन में शामिल नहीं हो सकतीं. जानकारी के मुताबिक पहले भी कपड़ों को लेकर महिला की उनकी मां और भाई के साथ बहस हुई थी और उनकी मां ने उन्हें कहा था कि सिर्फ एक दिन अगर वो काले या सफेद कपड़े नहीं पहनेंगी तो कुछ बिगड़ेगा नहीं. महिला के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद लोग कह रहे हैं कि वह एक दिन के लिए ्अपने भाई की पसंद के कपड़े पहन सकती थीं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि हर किसी की अपनी पसंद होती है और शादी में ड्रेस कोड लागू करने का कोई मतलब नहीं होता.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज