Home /News /ajab-gajab /

आसमान से बरस रहे 'कहर' का वीडियो बनाती रही महिला, फेसबुक Live में ही बवंडर ने दौड़ाया

आसमान से बरस रहे 'कहर' का वीडियो बनाती रही महिला, फेसबुक Live में ही बवंडर ने दौड़ाया

लाइव वीडियो के चक्कर में  खतरे में पड़ी महिला की जान (इमेज- फेसबुक)

लाइव वीडियो के चक्कर में खतरे में पड़ी महिला की जान (इमेज- फेसबुक)

सोशल मीडिया (Social Media) साइट फेसबुक पर एक महिला द्वारा टोर्नेडो का वीडियो (Tornado Video On Facebook) शेयर किया गया, महिला आराम से खड़ी होकर वीडियो बना रही थी लेकिन तभी बवंडर ने उसे दौड़ा दिया.

प्रकृति जब विकराल रूप (Natural Disaster) धारण करती है तो अपने सामने किसी चीज को टिकने नहीं देती. चाहे कोई भी उसके रास्ते में आए, वो सिर्फ तबाही मचाती है. लोग भी इस दौरान प्रकृति के कहर से बचने की कोशिश में लगे रहते हैं. शायद ही कोई होगा जो इस कहर का हिस्सा बनना चाहेगा. लेकिन जब से सोशल मीडिया (Social Media) आया है, तबसे लोग हर तरह के खतरे के बीच खड़े होकर वीडियो बनाने लगते हैं. अगर किसी का एक्सीडेंट हो जाए, तब मदद की जगह लोग उसका वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं. लेकिन एक महिला ने तो लिमिट्स क्रॉस कर खतरनाक टोर्नेडो के बीच फेसबुक लाइव (Facebook Live) होने का फैसला किया लेकिन थोड़ी ही देर में उसे अपने फैसले पर अफ़सोस होने लगा.

वैसे तो मलेशिया में प्राकृतिक आपदा कम आते हैं. यहां ज्यादातर बाढ़ की समस्या होती है. लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बाढ़ इंसानों की गलती के कारण आता है. ऐसे में इसे प्राकृतिक आपदा नहीं माना जाता. लेकिन 26 जनवरी को मलेशिया के केदाह (Kedah) में बवंडर उठा. इस टोर्नेडो का वीडियो ऑनलाइन शेयर किया गया, जिसे फेसबुक पर एक महिला ने लाइव होकर रिकॉर्ड किया. इसमें आसमान से धरती पर उतरते बवंडर को रिकॉर्ड किया गया. लेकिन वीडियो के आखिर-आखिर में जो हुआ, उसकी कल्पना खुद महिला ने भी नहीं की थी.

torando in camera

वीडियो के दौरान ही सामने आ गया बवंडर

वीडियो की शुरुआत में महिला ने आसमान में बनते बवंडर को रिकॉर्ड किया. नीचे गाड़ियां खड़ी थी और तेज हवाएं चल रही थी. महिला को उम्मीद नहीं थी कि कुछ देर बाद उसकी ही जान पर बन आएगी. महिला ने टोर्नेडो का वीडियो बनाना चाहा. लेकिन अचानक ह आसमान से ये टोर्नेडो महिला के बिलकुल नजदीक आकर उतर गया. कैमरे में आसमान से जमीन पर उतरते टोर्नेडो का वीडियो लोगों को रोमांचित कर रहा है लेकिन जब ये वीडियो महिला बना रही थी तब उसके होश उड़ गए.

खतरनाक टोर्नेडो को बिलकुल अपने सामने देखकर महिला चीखने लगी. लाइव छोड़कर वो जान बचा कर भागने लगी. टोर्नेडो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को उडाता जा रहा था. अगर महिला उसके चंगुल में फंस जाती तो उसकी जान बचना मुश्किल हो जाता. गनीमत थी कि बवंडर जल्दी पार हो गया और कुछ बड़ा नुकसान नहीं हुआ. महिला को फेसबुक पर लाइव आना काफी महंगा पड़ जाता. हालांकि, जितना भी वीडियो रिकॉर्ड किया गया, वो वायरल हो गया.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Malaysia, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर