होम /न्यूज /अजब गजब /Video : कुत्ते ने खिड़की से लगा दी छलांग, ऐन वक्त पर महिला ने 'कैच' कर बचाई जान!

Video : कुत्ते ने खिड़की से लगा दी छलांग, ऐन वक्त पर महिला ने 'कैच' कर बचाई जान!

डॉग बिल्डिंग की खिड़की से छलांग लगा चुका था. हालांकि महिला ने ऐन वक्त पर उसे नीचे से कैच कर लिया. (Credit- Instagram)

डॉग बिल्डिंग की खिड़की से छलांग लगा चुका था. हालांकि महिला ने ऐन वक्त पर उसे नीचे से कैच कर लिया. (Credit- Instagram)

Woman Saves Pet Dog Video : महिला से अगर एक सेकेंड की भी देरी होती, तो शायद डॉग की जान नहीं बच पाती या फिर वो ज़िंदगी भ ...अधिक पढ़ें

घर में पालतू जानवरों (Pets and Owners Video) को रखना भी एक तरह से बच्चों को पालने जैसी ही ज़िम्मेदारी होती है. कई बार तो छोटी सी लापरवाही से उनकी जान तक चली जाती है. कुछ ऐसा ही होने जा रहा था एक महिला के साथ, जब उसका डॉग बिल्डिंग की खिड़की से छलांग लगा चुका था. हालांकि महिला ने ऐन वक्त पर उसे नीचे से कैच कर लिया और डॉग की जान (Woman Saves Pet Dog Video ) बच गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ तरीके से वायरल (Super Woman Saves Dog’s Life) हो रहा है.

वीडियो (Dog Viral Video) को देखने के बाद आप खुद उस महिला की स्थिति का अंदाज़ा लगा सकते हैं, जिसकी जान एक सेकेंड के लिए हलक में आ गई, जब उसने अपने डॉग को खिड़की से कूदते (Dog Jumping From Window Video) हुए देखा. वीडियो में महिला की फुर्ती और उसकी टाइमिंग-प्लेसिंग की तारीफ करनी होगी, जिसकी वजह से डॉग के साथ कुछ भी बुरा होने से बच सका. लोग वीडियो देखने के बाद महिला की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. कुछ लोगों ने उसे सुपर वुमन तो कुछ ने वंडर गर्ल तक कह डाला.

महिला ने ऐन वक्त पर बचाई डॉग की जान
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अपनी बिल्डिंग के बाहर खड़ी होकर कोई पार्सल ले रही है. जब तक महिला और मेलमैन आपस में बात कर रहे होते हैं, उसका कुत्ता उन्हें खिड़की से देखने लगता है. महिला की नज़र जैसे ही डॉग की तरफ जाती है, वो उसे चिल्लाकर वापस जाने को बोलती है. हालांकि कुत्ता अपनी मालकिन को देखते ही नीचे छलांग लगा देता है. वीडियो देखकर आपकी भी सांसें अटक जाएंगी, लेकिन गनीमत इस बात की है कि महिला बड़ी ही फुर्ती से डॉग को नीचे कैच कर लेती है. वीडियो ब्रिटेन के केंट का बताया जा रहा है.

View this post on Instagram

A post shared by LADbible (@ladbible)

लाखों लोगों ने वीडियो को पसंद किया
ये अद्भुत वीडियो सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ladbible नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन दिया गया है – शुक्र है कि महिला ने सही वक्त पर घटना को भांप लिया. वीडियो अपलोड करने के कुछ ही घंटे बाद इसे हज़ारों लोगों ने देख लिया. अब तक इसे 3 लाख 36 हज़ार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि करीब 6000 लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. ज्यादातर यूज़र्स ने महिला की तारीफ की है तो वहीं कुछ लोगों ने ये भी कहा कि मेलमैन पूरी घटना के दौरान कितने आराम से खड़ा रहा.

Tags: Dog video, Viral on Internet, Viral video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें