• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • मरे हुए लोगों का मेकअप करती है ये महिला, सड़ी-गली लाशों को लिपस्टिक लगा बना देती है सुंदर

मरे हुए लोगों का मेकअप करती है ये महिला, सड़ी-गली लाशों को लिपस्टिक लगा बना देती है सुंदर

लाशों का मेकअप करने का चलन हाल में काफी ज्यादा बढ़ गया है

लाशों का मेकअप करने का चलन हाल में काफी ज्यादा बढ़ गया है

अमेरिका (America) की एक मेकअप आर्टिस्ट (Makeup Artist) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर खुलासा किया है कि वो जिंदा नहीं, बल्कि मर चुके लोगों का मेकअप (MakeUp Of Dead Bodies) करती है. इस जॉब प्रोफ़ाइल को कॉस्मेटोलॉजिस्ट (Cosmetologist) या डिजायरोलॉजिस्ट नाम दिया गया है. आर्टिस्ट ने इसके चैलेंजेस के बारे में दुनिया को बताया.

  • Share this:
    आपने कई मेकअप आर्टिस्ट के बारे में सुना होगा. इनका काम है लोगों को मेकअप के जरिये सुंदर बनाना. मेकअप के द्वारा लोगों के फेस की कमी को आर्टिस्ट छिपा देते हैं. लेकिन अब जिंदा ही नहीं, मरे लोगों का भी मेकअप (MakeUp Of Dead Bodies) किया जाने लगा है. अमेरिका की ऐसी ही एक मेकअप आर्टिस्ट ने लोगों के साथ शेयर किया कि वो लाशों का मेकअप करती है. फॉन मोनिक डेल्लावाल (Fawn Monique Dellavalle) नाम की इस आर्टिस्ट ने बताया कि लाशों का मेकअप काफी मुश्किल होता है.

    भारत में जब अचानक एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत हुई थी, तो सभी हैरान रह गए थे. कई दिनों बाद उनकी डेड बॉडी इंडिया आ पाई थी. इसके बाद श्रीदेवी की बॉडी अंतिम दर्शन के लिए रखी गई थी. अगर आपको उनकी बॉडी याद है तो श्रीदेवी के चेहरे पर मौत के बाद भी नूर था. ये कमाल था कॉस्मेटोलॉजिस्ट का. कई दिनों तक श्रीदेवी की बॉडी मोर्चरी में थी. ऐसे में अंतिम दर्शन के लिए उनके चेहरे का मेकअप करवाया गया था. अब अमेरिका की कॉस्मेटोलॉजिस्ट ने लोगों के साथ शेयर किया है कि आखिर लाशों का मेकअप करने में कैसा अनुभव होता है.

    मानती हैं पुण्य का काम
    पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) की रहने वाली मोनिक कैलिफ़ोर्निया में काम करती है. उसने बताया कि मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने अपना करियर शुरू किया था. जिंदा लोगों का मेकअप करते करते अब वो लाशों का मेकअप करने लगी है. अभी के समय में ऐसे मेकअप आर्टिस्ट्स की काफी मांग बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि मरे लोगों का मेकअप करना वो पुण्य समझती हैं. मोनिक के मुताबिक, वो इसमें ट्रेंड नहीं है लेकिन एक बार फ्यूनरल होम से उन्हें कॉल आया. इसके बाद उनकी डिमांड बढ़ती चली गई.

    मेकअप के साथ देती है हेयरस्टाइल
    मोनिक लाशों के चेहरे का मेकअप करने के अलावा उनका हेयरस्टाइल भी बनाती है. इसके अलावा लाशों का मेनिक्योर, उनके अजीब से चेहरे को खूबसूरत बनाना उनका काम है. लोग अपने चहेतों को खोने के बाद उन्हें सजा धजा कर अंतिम विदाई देना चाहते हैं. इस वजह से मोनिक की डिमांड बढ़ गई है. आज के समय में कई फ्यूनरल हाउस अपने पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट रखते हैं जो सीधे वहीं लाशों का मेकअप करते हैं. मोनिक ने कहा कि जब लोगों को पता चलता है कि वो लाशों का मेकअप करती हैं तो सभी घबरा जाते हैं. लेकिन वो अपने काम से काफी प्यार करती हैं.

    आते हैं कई पैकेज
    मोनिक ने बताया कि उनके पास लाशों के मेकअप के लिए कई तरह के पैकेज हैं. इनमें मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल, नेट पेंट लगाना और कई अन्य तरह की सर्विस है. एक चीज जिसका सबसे ज्यादा ध्यान रखा जाता है वो है उनके चहरे पर शांति. मोनिक ने बताया कि उनकी कोशिश होती है कि हर लाश एक सुकून दिखे. इसके लिए वो मेकअप का सहारा लेती है और डेड बॉडी का लुक बदलती है. अब ये प्रोफेशन काफी फल फूल रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज