महिला ने कबाड़ समझ कौड़ियों में बेच दिया पुराना सोफा, असली कीमत पता चलते ही फूट-फूटकर रो पड़ी

फ्री में मिले पुराने सोफे को बेचने के बाद महिला को उसकी असली कीमत का पता चला

फ्री में मिले पुराने सोफे को बेचने के बाद महिला को उसकी असली कीमत का पता चला

अमेरिका (America) के इलिनोइस (Illinois) में रहने वाली जूल्स स्क्रेनर (Jules Schreiner) ने अपनी बेवकूफी की कहानी ऑनलाइन शेयर की. जूल्स ने फेसबुक मार्केटप्लेस (Facebook Marketplace) के जरिये अपना पुराना सोफा ऑनलाइन (Online) बेच दिया. लेकिन जब उसे सोफे की असलियत पता चली तो उसने माथा पीट लिया. आखिर ऐसा क्या था इस सोफे में?

  • Share this:

कहते हैं ना कि जब किस्मत खराब होती है तब अच्छे काम भी बिगड़ जाते हैं. समझ भी नहीं आता और इंसान अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मार देता है. ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका (America) के इलिनोइस में रहने वाली जूल्स (Jules) नाम की महिला के साथ. महिला ने अपनी बेवकूफी की कहानी टिकटोक (TikTok) पर शेयर की. वहां से ये वायरल हो गया. दरअसल, इस महिला ने अपने बेशकीमती सोफे को कबाड़ समझ कौड़ियों के दाम बेच दिया. लेकिन जब असलियत खुली तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

जूल्स को ये सोफा फ्री में मिला था. उसे वो कुछ ख़ास पसंद नहीं आया. इस वजह से जूल्स ने फेसबुक मार्केटप्लेस के जरिये सोफे को सेल पर लगा दिया. कुछ ही समय बाद एक लड़के ने सोफे को खरीदने में इंट्रेस्ट दिखाया. जूल्स ने उसे करीब 36 हजार रुपए में सोफा बेच दिया. इसके कुछ समय बाद जूल्स ने इंस्टाग्राम पर अपने पुराने सोफे की तस्वीर देखी. तब जाकर उसे पता चला कि ये सोफा काफी रेयर डिजाइन का सोफा था, जिसकी मार्केट वैल्यू असल में करीब 14 लाख 50 हजार रूपये थी.

काफी रेयर था सोफा डिजाइन

जूल्स को ये सोफा फ्री में मिला था. जब वो अपने नए घर में शिफ्ट हो रही थी, तब उसकी दोस्त ने उसे अपना पुराना सोफा दे दिया था. जब कुछ समय बाद जूल्स के पास पैसे आए तो उसने पुराने सोफे की जगह नया लेने की सोची इसलिए उसने पुराने सोफे को बेचने का फैसला किया. पुराने सोफे का ऐड उसने फेसबुक पर दिया था. वही से इस लड़के ने सोफा खरीदने की पहल की. ये सोफा एक मशहूर डिजाइनर द्वारा बनाया गया था. जो काफी कीमती होता है.
लड़के को पहले से पता थी वैल्यू

फेसबुक पर जब लड़के की नजर सोफे पर पड़ी तो वो समझ गया था कि इसे बेचने वाले को इसकी असली कीमत की जानकारी नहीं है. उसने पहचान लिया कि ये Kagan Sofa था, जो बेहद कीमती आता है. इस वजह से शख्स ने सोफे के बदले जूल्स को 36 हजार दे दिए. जब उसने सोफा खरीद लिया, तब उसने सच्चाई का खुलासा किया.

रोकर पोस्ट किया 



जूल्स ने जब लड़के के इंस्टाग्राम पोस्ट को पढ़ा, तब उसे सोफे की असली कीमत का पता चला. इसके बाद उसने पूरी घटना का वीडियो बनाया और टिकटोक पर शेयर किया, जहां से ये वायरल हो गया. लोगों ने पोस्ट पर कई तरह के कमेंट किये. कई लोगों ने लिखा कि ऐसे धोखे हो जाते हैं. कई ने उसके दुःख को समझने की बात कही. वहीँ कुछ यूजर्स ने उसे इस बात को भूलकर आगे बढ़ने की नसीहत दे डाली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज