होम /न्यूज /अजब गजब /लड़की ने जानवरों के लिए बना डाला है फूड बैंक, 200 पेट ओनर्स को मिल रही है मदद !

लड़की ने जानवरों के लिए बना डाला है फूड बैंक, 200 पेट ओनर्स को मिल रही है मदद !

टायशा मनकैस्टर (Tyesha Muncaster) नाम की लड़की ने पालतू जानवरों के लिए एक फूड बैंक बनाया है.

टायशा मनकैस्टर (Tyesha Muncaster) नाम की लड़की ने पालतू जानवरों के लिए एक फूड बैंक बनाया है.

24 साल की टायशा मनकैस्टर (Tyesha Muncaster) नाम की लड़की ने पालतू जानवरों के लिए एक फूड बैंक बनाया है. इसके ज़रिये उन ल ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इंसानों और जानवरों के बीच जो अहम फर्क होता है, वो बुद्धि और विवेक का है. इंसान अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी सोचता है और अगले की मदद करने की कोशिश करता है. हममें से जो लोग जानवरों के प्रेमी होते हैं, वो अपने साथ-साथ उनके भी जीने के अधिकार का ख्याल रखते हैं. ऐसा ही किया है एक लड़की ने, जिसने पालतू जानवरों के खाने-पीने की मदद के लिए एक फूड बैंक स्थापित किया है.

24 साल की टायशा मनकैस्टर (Tyesha Muncaster) नाम की लड़की ने पालतू जानवरों के लिए एक फूड बैंक बनाया है. इसके ज़रिये उन लोगों को मदद मिल सकेगी, जो अपने पालतू जानवरों का खर्च नहीं उठा पा रहे. दिलचस्प बात ये है कि थोड़े से वक्त में ही इस फूड बैंक से 200 पेट ओनर्स ने फायदा उठाया है.

लड़की ने पालतू जानवरों के लिए बनाया फूड बैंक
इंग्लैंड के Northumberland की रहने वाली टायशा डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करती हैं और उन्हें जानवरों के लिए फूड बैंक बनाने का आइडिया एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिये आया, जिसमें उसने कुछ किटन फूड के पाउच स्थानीय कैट ओनर्स को दिए थे. उसके पास भी 2 बिल्लियां हैं, जो अडल्ट फूड खाने लगी थीं, ऐसे में उसने बचे हुए खाने को बांट दिया. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक टायशा को इस पोस्ट पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जिसके बाद उसे फूड बैंक बनाने की प्रेरणा मिली. उसने एशिंगटन में A Helping Paw Pet Food Bank नाम की पहल शुरू की, जो उन पेट ओनर्स के लिए थी, जो अपने पेट्स को खिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

200 जानवरों को मिल चुका है खाना
टायशा बताती हैं कि वे सिर्फ बिल्लियां ही नहीं, कुत्ते, खरगोश और छोटे ड्रैगन को भी खाना ऑफर करती हैं. लोग यहां महीने में 2 बार आ सकते हैं और उन्हें एक बार में हफ्ते भर का खाना दिया जाता है. उन्हें पहले फेसबुक पेज पर मैसेज करके फ्री फूड पैकेज हासिल करना होता है. छोटी सी टीम के साथ वे हफ्ते में 30 लोगों की मदद करती हैं. वे अपने इस काम में लोगों ने फूड या मनी डोनेशन की भी अपील करती हैं, ताकि लोगों को लगातार मदद पहुंचाई जा सके.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें