महिला ने आलू के पेट से उगाया लाल-लाल गुलाब, Video देख आप भी घर पर कर सकते हैं ये चमत्कार

आलू-गुलाब की ये Trick कर रही है लोगों को हैरान

आलू-गुलाब की ये Trick कर रही है लोगों को हैरान

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला द्वारा अपलोड वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया. इस महिला ने आलू के अंदर गुलाब की डंठल घुसा दी थी. इसके एक हफ्ते बाद जो नतीजा देखने को मिला, उसने सभी को हैरान कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 8:20 AM IST
  • Share this:
लॉकडाउन में लोगों को घर के अंदर रहने को मजबूर होना पड़ा. ये लोग घरों के अंदर रहते हुए अलग-अलग एक्टिविटीज (Activities) में इंगेज्ड रह कर मन बहलाते दिखे. इसी में लॉकडाउन के दौरान बागवानी (Gardening) का शौक भी देखने को मिला. इसी दौरान एक महिला ने आलू में गुलाब की डंठल डाल लोगों को अचंभित कर दिया. बागवानी की ये टिप ज्यादा लोगों को नहीं पता है. वीडियो वायरल होने के बाद इसे कई लोगों ने शेयर किया.

बड़े काम की है ये ट्रिक

गुलाब और आलू की ये ट्रिक बहुत ही अजीब है. शुरुआत में कई लोगों को यकीन नहीं हुआ कि ये ट्रिक काम करेगी. इसमें सबसे पहले एक डंठल लें. इसमें से सारे पत्ते हटा दें. अब एक आलू लें और उसमें एक छेद कर लें. अब डंठल को इस छेद में फिक्स कर लें. आलुओं को अब मिट्टी में दफना दें. डंठल को प्लास्टिक की बोतल से कवर कर दें. इसके एक हफ्ते बाद का नतीजा आपको हैरान कर देगा.

Youtube Video

बेहद आसानी से उग आएंगे फूल

इस ट्रिक के एक हफ्ते बाद ही डंठल से फूल तक निकलते देखा गया है. लोग इसका नतीजा देख हैरान हैं. आलू में डंठल की वजह से उसे सारे पोषक तत्व आसानी से मिल जाते हैं. इस वजह से डंठल से फूल बेहद जल्दी निकल आते हैं. ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज