होम /न्यूज /अजब गजब /

एक-दो नहीं, घर में पूरे 85 जानवर पाल रही है महिला, सुबह से रात के 2 बजे तक करती है सुसु-पॉटी की सफाई

एक-दो नहीं, घर में पूरे 85 जानवर पाल रही है महिला, सुबह से रात के 2 बजे तक करती है सुसु-पॉटी की सफाई

अपने सारे जानवरों को मां सा प्यार देती है महिला (इमेज- Zoe Willingham)

अपने सारे जानवरों को मां सा प्यार देती है महिला (इमेज- Zoe Willingham)

पेट लवर (Pet Lover) होना एक बात है. लेकिन आज हम जिस महिला की बात करने जा रहे हैं, उसे जानवर पालने की सनक है. तभी तो उसने अपने घर में ही मिनी जू (Woman Turns House Into Mini Zoo) बना लिया है.

बेजुबान जानवर इंसानों के अच्छे दोस्त बन जाते हैं. कई रिसर्च में ये बात साफ़ हो चुकी है कि पालतू जानवरों के साथ रहने वाला इंसान डिप्रेशन से बच जाता है. साथ ही उसका मूड भी अच्छा रहता है. आमतौर पर लोग एक या दो जानवर पालते हैं. कुछ लोग कुत्तों को कई संख्या में पाल लेते हैं. लेकिन आज हम जिसकी बात करने जा रहे हैं, उसे जानवर पालने का ऐसा शौक है, कि उसने अपने घर को ही मिनी जू बना डाला है. जोए विल्लिंघम नाम की इस महिला ने अपने घर में एक दो नहीं, बल्कि पूरे 85 जानवर पाल रखे हैं.

अपने इस शौक के बारे में जोए ने बताया कि एक समय उसके पास सौ से ज्यादा जानवर थे. लेकिन अब उनकी संख्या 85 रह गई है. जानवरों से प्यार का उसे ऐसा पागलपन है कि सुबह से उठने के बाद रात को दो बजे तक वो इन्हीं जानवरों की सेवा में बिता देती है. उसके जानवरों की लिस्ट में बिल्ली, कुत्ते, सूअर, खरगोश से लेकर कछुआ और तोता भी शामिल है. वो अपने सारे पेट एनिमल्स से काफी प्यार करती है.

हमेशा से थी एनिमल पर्सन
यूके के सफॉल्क की रहने वाली जोए में अपने इस प्यार के बारे में बताया कि वो हमेशा से एनिमल पर्सन रही है. उसे जानवर की मां और फिर उसके बच्चों की दादी बनने में काफी ख़ुशी महसूस हटी है. East Anglian Daily Times की खबर के मुताबिक़, उसके पास जितने जानवर है, उसमें से ज्यादातर रेस्क्यू एनिमल है. जानवरों की डिलीवरी भी जोए करवाती है फिर उन्हें भी पालती है. एक समय में उसके पास सौ से ज्यादा जानवर हो गए थे. इसके बाद अब उसके घर में करीब 85 जानवर बचे हुए हैं.

woman with 85 pets

सफाई में हो जाती है रात
जोए सारे जानवरों का काफी ध्यान रखती हैं. उनके खाने-पीने से लेकर उनके सुसु-पॉटी की भी जिम्मेदारी जोए की है. लेकिन साफ़-सफाई में उसकी हालत खराब हो जाती है. अपने रूटीन के बारे में जोए ने बताया कि कुत्तों की सारी जरुरत की चीजों को समेटने में उसे रात के दो बज जाते हैं. उसके पति भी इस बारे में काफी सपोर्टिव हैं. वो भी ऑफिस से आकर साफ़-सफाई में जुट जाते हैं. जोए कभी वेट नर्स के तौर पर काम कर चुकी है. अब वो अपने इन पेट एनिमल्स के बीच समय बिता रही है. जोए खुद ही इन एनिमल्स को ट्रेन भी करती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर