Home /News /ajab-gajab /

लोगों के नाखून काट करोड़पति बनी महिला, नेलपेंट लगाने के बदले लेती हैं इतनी फीस

लोगों के नाखून काट करोड़पति बनी महिला, नेलपेंट लगाने के बदले लेती हैं इतनी फीस

10 साल पहले घर के शुरू हुआ बिजनेस आज करोड़ों का टर्नओवर दे रहा है (इमेज- इंस्टाग्राम)

10 साल पहले घर के शुरू हुआ बिजनेस आज करोड़ों का टर्नओवर दे रहा है (इमेज- इंस्टाग्राम)

ब्रिटेन (Britain) की रहने वाली 30 साल की एनाबेल मागिंनीस (Annabel Maginnis) ने अपना करियर बतौर नेल आर्टिस्ट शुरू किया. कभी अपनी मां के किचन में क्लाइंट्स के नाखून साफ़ करने वाली एनाबेल आज खुद का करोड़ों का बिजनेस (Woman Turns Millionaire Doing People's Nail) चला रही है. एनाबेल की सक्सेस स्टोरी से लोग काफी प्रभावित हैं.

अधिक पढ़ें ...

    आज के समय में किसी और के पास नौकरी करने से ज्यादा लोग अपना बिजनेस स्टार्ट (Business Startup Ideas) करने को प्रेफरेंस देते हैं. इसके पीछे की वजह भी काफी क्लियर है. खुद का बिजनेस होने पर इंसान अपने आइडियाज और क्रिएटिविटी को खुलकर यूटिलाइज कर पाता है. इससे सक्सेस के चान्सेस काफी हद तक बढ़ जाते हैं. पहले के समय में कुछ जमे जमाए आइडियाज ही सक्सेसफुल हो पाते थे. लेकिन आज के टाइम में नए-नए बिजनेस आइडियाज भी काफी प्रॉफिट पहुंचा रहे हैं.

    ब्रिटेन की रहने वाली एनाबेल ने 10 साल पहले लोगों के नाख़ून साफ़ कर उनमें आर्ट करना शुरू किया था. अपनी मां के किचन में उनकी दोस्तों के नेल आर्ट (Best Nail Art) को करते-करते एनाबेल ने काफी नाम कमा लिया. उनकी क्लाइंट्स उनके काम से इतनी प्रभावित हुई कि बहुत सारे लोग उनसे नेल आर्ट करवाने आने लगे. बिजनेस ने ऐसी रफ़्तार पकड़ी कि आज एनाबेल करोड़ों का नेल आर्ट बिजनेस चला रही हैं. इस ब्यूटीशियन ने अपनी मम्मी के किचन से शुरू किये अपने सैलून को आज बड़े से वेयरहाउस में शिफ्ट कर लिया है.

    woman nail artist became millionaire
    वायरल हुआ नेल आर्ट
    30 साल की एनाबेल का नेल आर्ट जैसे ही वायरल हुआ वो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई. उनके ऑनलाइन साढ़े सात लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. एनाबेल ने अपना काम 10 साल पहले शुरू किया था. उन्होंने घर पर ही छोटा सा सेट अप अपनी माँ के किचन में लगाया था जहां वो अपने क्लाइंट्स को सर्विस देती थी. इसमें ज्यादातर उसकी मां की दोस्त शामिल होती थीं. वहां काम जमने के बाद एनाबेल ने स्टेफोर्डशायर में एक सैलून खोला, जहां उसने यूनिकॉर्न थीम नेलआर्ट शुरू किया. इसके बाद एनाबेल ने पीछे पलट कर नहीं देखा. आज एक नेल आर्ट के बदले एनाबेल लाखों लेती है. इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिये भी उसकी कमाई होती है.

    woman nail artist became millionaire

    इतने बड़े सैलून की बनी मालकिन
    मां के किचन से होते हुए आज एनाबेल 55 हजार स्क्वायर फीट बड़े वेयरहाउस में अपना सैलून चलाती है. सैलून का थीम भी यूनिकॉर्न बेस्ड है. एनाबेल के गर्लीयेस्ट बिजनेस को लोग काफी पसंद करते हैं. इस बिजनेस को चलाने के लिए एनाबेल ने मात्र दो दिन की ट्रेनिंग ली थी. इसमें ही एनाबेल ने नेल आर्ट की तकनीक को बिजनेस में कन्वर्ट करने की कला सीख ली. 2018 में उसने अपना सैलून खोला, जिसका थीम लोगों को भी काफी पसंद आ रहा है. अपने पति की मदद से एक बच्चे की मां एनाबेल इस बिजनेस को काफी अच्छे से चला पा रही है. उसने आगे बताया कि ऐसे और सैलून खोलना भी उसके प्लान में शामिल है.

    Tags: Business, Earn money, Earn money from home, Khabre jara hatke, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर