Home /News /ajab-gajab /

पार्क में घूमते-घूमते लखपति बन गई महिला, चमकीले 'कंकड़' ने रातों-रात बदल दी किस्मत

पार्क में घूमते-घूमते लखपति बन गई महिला, चमकीले 'कंकड़' ने रातों-रात बदल दी किस्मत

डायमंड पार्क में घूमती महिला के हाथ बेशकीमती हीरा लगा (इमेज- Arkansas State Parks)

डायमंड पार्क में घूमती महिला के हाथ बेशकीमती हीरा लगा (इमेज- Arkansas State Parks)

कैलिफोर्निया (California) में रहने वाली एक महिला की किस्मत छुट्टियों में अचानक बदल गई. महिला छुट्टी (Lucky Tourist) मनाने एक पार्क गई थी जहां घूमते हुए उसके हाथ एक कीमती हीरा लग गया. ये हीरा पार्क (Diamond Park) में ही गिरा पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं ना किस्मत कब पलट जाए, कहा नहीं जा सकता. ऐसी ही कुछ किस्मत बदली एक लकी टूरिस्ट (Lucky Tourist) की. ये टूरिस्ट पार्क में घूम रही थी लेकिन तभी उसकी नजर किनारे गिरे एक पत्थर पर पड़ी. ये पत्थर चमकीला था और बेहद छोटा (Small Precious Stone In Park) था. महिला ने जब उसे उठाया तो उसे उम्मीद भी नहीं थी कि इसकी वजह से उसकी किस्मत बदल जाएगी. ये कोई कंकड़ नहीं, बल्कि बेशकीमती हीरा था.

    कैलिफोर्निया की रहने वाली नौरीन रेडबर्ग (Noreen Wredberg) अपने पति माइकल रेडबर्ग के साथ अर्कांसस के क्रेटर ऑफ डायमंड स्टेट पार्क में घूमने गई थी. वहां नौरीन की नजर एक पीले चमकीले कंकड़ पर पड़ी. पार्क के प्रेस रिलीज के मुताबिक़, महिला को शुरुआत में पता नहीं था कि जिसे वो कंकड़ समझ कर उठा रही है, वो असल में बेशकीमती हीरा है. नौरीन ने कंकड़ को पार्क अथॉरिटी को दिखाया जिन्होंने कंफर्म किया कि ये असली हीरा है.

    tourist luck changed with small shiny stone

    दिखने में हीरा जेलीबीन की तरह है, जैसा काफी कम मिलता है.

    पार्क के अधिकारियों का कहना है कि ये पार्क में अब तक का मिला सबसे बड़ा हीरा है. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में एक टूरिस्ट की 4.49 कैरट का हीरा मिला था. ये पार्क टूरिस्ट्स के बीच काफी मशहूर है. दरअसल इस डायमंड पार्क में घूमने आए लोग घूमते हुए हीरे की तलाश करते हैं. जिसे हीरा मिल जाता है वो उसका मालिक बन जाता है. इस पार्क में ऐसे कई हीरे कई जगह पर गिरे हैं जो चुनिंदा लकी लोगों की किस्मत बदल देते हैं.

    tourist luck changed with small shiny stone

    पीले रंग का ये हीरा किसी कंकड़ जैसा दिखता है

    डायमंड पार्क के कालेब हॉवेल ने बताया कि नौरीन को मिला हीरा जेलीबीन के आकार का था और इसका रंग हल्का पीला था. हीरे को माइक्रोस्कोप के अंदर देखने के बाद सभी उसके शेप और रंग के कायल हो गए. इस हीरे को ढूंढने वाली नौरीन ने द इंडिपेंडेंट को दिए इंटरव्यू में बताया कि अभी तक उसने सोचा नहीं है कि इस हीरे का वो क्या करेगी. मार्केट में इस तरह के हीरे की कीमत 22 से 23 लाख तक आंकी गई है. हालांकि अपने शेप की वजह से इसकी कीमत बढ़ सकती है.

    Tags: America, Diamond, Diamond mining, Khabre jara hatke, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर