Home /News /ajab-gajab /

दिनभर में 10 कप कॉफी गटक जाती थी महिला, यूं घटा लिए सालभर में 55 किलो !

दिनभर में 10 कप कॉफी गटक जाती थी महिला, यूं घटा लिए सालभर में 55 किलो !

128 किलो वजन वाली महिला ने 15 महीने के अंदर 55 किलोग्राम वज़न घटा लिया. (Credit- Instagram/@healthy mummy)

128 किलो वजन वाली महिला ने 15 महीने के अंदर 55 किलोग्राम वज़न घटा लिया. (Credit- Instagram/@healthy mummy)

सिसिली गुडविन (Cicily Goodwin) नाम की महिला का वज़न 128 किलोग्राम हो चुका था और दिनभर में आराम से 10 कप कॉफी पी जाती थी.

    हर किसी की अपनी पसंदीदा चीज़ें होती हैं. हालांकि इसका एडिक्शन (Coffee Addiction) के लेवल तक पहुंचना अच्छा नहीं होता है. एक 27 साल की महिला को एक ऐसा ही एडिक्शन था -कॉफी पीने का. बेतहाशा वज़न बढ़ा चुकी महिला अपनी इस आदत पर कंट्रोल ही नहीं कर पा रही थी और दिन में 10 कप कॉफी पी जाती थी.

    न्यूसाउथ वेल्स में रहने वाली ब्रिटिश महिला सिसिली गुडविन (Cicily Goodwin) को सिर्फ कॉफी का ही नहीं, मशहूर फूड चेन KFC का खाना खाने का भी शौक था. इन आदतों के चलते उसका वज़न 128 किलोग्राम हो चुका था. इसी बीच महिला को अपना वज़न घटाने का ख्याल आया और उसने डायट और व्यायाम पर ध्यान देना शुरू कर दिया. नतीजा ये हुआ कि 128 किलो वजन वाली महिला 15 महीने के अंदर 55 किलोग्राम वज़न घटा चुकी थी. चलिए आपको बताते हैं कि उसने किस तरह ये चमत्कार किया.

    आसान नहीं थी वेट लॉस जर्नी
    सिसिली गुडविन (Cicily Goodwin) बताती हैं कि उन्होंने अपना वज़न घटाने के लिए तनाव के बजाय रिलैक्स रहना बेहतर समझा. न तो उन्होंने इस दौरान बाहर जाकर खाना खाना छोड़ा, न ही चॉकलेट खाना. अब 73 किलोग्राम की हो चुकीं सिसली हमेशा से खाने में कुछ भी खा लेती थीं. Female से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे 10 कप कॉफी रोज़ाना पीती थीं, जबकि केएफसी और मैकडोनल्ड्स का खाना घर पर मंगवाकर खाती थीं. उन्होंने आखिरकार वेट लॉस के एक ग्रुप को ज्वाइन किया और कॉफी की जगह स्मूदी और अपना खाने के हेल्दी वर्जन पर ध्यान लगाया. कुछ ही महीननों में उन्होंने 20 किलोग्राम बिना जिम जाए कम कर लिया. वे इस दौरान सिर्फ पैदल चलती थीं. दिन में 3 लीटर पानी पीना, कम से कम 10 हज़ार स्टेप चलना और 100 स्क्वॉट्स ने उनके लिए कमाल कर दिया.

    कॉफी छोड़ स्मूदी पर हो गईं शिफ्ट
    वज़न बढ़ने की बड़ी वजह फास्टफूड और ज़रूरत से ज्यादा कॉफी पीना था. ऐसे में सिसिली गुडविन (Cicily Goodwin) ने अपने खाने में स्वस्थ चीज़ें शामिल कीं और कॉफी की जगह फलों और सब्जियों के ब्लेंड को पीने लगीं. वे अपनी सारी एक्सरसाइज़ घर पर ही करती थीं, क्योंकि उनके 2 बच्चे भी हैं. वे कहती हैं कि अगर आप अपनी लिस्ट बना लेते हैं कि आपको क्या करना है, तो चीज़ें आसान हो जाती हैं. यही वजह है कि उन्होंने आराम से हर हफ्ते 2 किलो का वज़न करके 15 महीने के अंदर 55 किलोग्राम वजन कम कर लिया.

    Tags: OMG News, Positive News, Viral news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर