• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • अपनी आंखों से मोमबत्ती बुझा देती है महिला, कैंसर से 1 आंख में हो चुका है छेद

अपनी आंखों से मोमबत्ती बुझा देती है महिला, कैंसर से 1 आंख में हो चुका है छेद

2018 में कैंसर की सर्जरी से एमा की लेफ्ट आंख निकाल दी गई थी (इमेज- टिकटोक)

2018 में कैंसर की सर्जरी से एमा की लेफ्ट आंख निकाल दी गई थी (इमेज- टिकटोक)

इंग्लैंड (England) के शेफ़ील्ड (Sheffield) में रहने वाली 34 साल की एमा कजिन्स (Emma Cousins) की एक आंख 2018 में निकाल ली गई थी. कैंसर (Cancer) की वजह से उसकी एक आंख खोंखली हो गई थी. इस आंख से एमा मोमबत्ती (Woman Blows Candle With Eyes) को फूंक मारकर बुझा देती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    क्या आपने कभी किसी को अपनी आंख से मोमबत्ती (Woman Blows Candle With Eyes) बुझाते देखा है? आजतक लोगों को आपने मुंह से मोमबत्ती बुझाते देखा होगा. लेकिन इंग्लैंड में रहने वाली दो बच्चों की मां एमा अपनी एक आंख से मोमबत्ती फूंक कर बुझा देती है. कैंसर की वजह से उसकी एक आंख निकाल दी गई थी. अब उसमें सिर्फ एक छेद हो गया है. इसी छेद से एमा (Emma) मोमबत्ती बुझा देती है. आंखो से मोमबत्ती बुझाते कई वीडियोज एमा ने सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है.

    जून 2018 में हुई सर्जरी के बाद से एमा एक आंख के साथ जी रही है. एमा को रेयर ट्यूमर हो गया था जिसे Mesenchymal Chondrosarcoma कहते हैं. डॉक्टर्स ने एमा को बताया था कि वो इंग्लैंड में रहने वाली इकलौती शख्स थी, जो 15 साल तक इस ट्यूमर के साथ जी रही थी. उसके लेफ्ट आंख में सालों तक ट्यूमर पलता रहा. इसकी जानकारी एमा को तब हुई जब वो अस्पताल गई. अचानक ही उसकी आंख सूजने लगी थी. तब जाकर इस कैंसर के बारे में पता चला.

    woman blow candles with eyes

    एमा की लेफ्ट आंख की जगह सिर्फ एक छेद बचा रह गया है

    सर्जरी से निकालनी पड़ी आंख
    एमा का ट्यूमर 15 साल पुराना हो गया था. 2017 में ही अचानक एमा को आंख में दर्द हुआ था. लेकिन उसकी पुरानी तस्वीरों के आधार पर डॉक्टर्स ने एमा को बताया कि उसका ट्यूमर काफी पुराना था. इंग्लैंड के टॉप सर्जन ने ट्यूमर को ऑपरेट किया. एमा की लेफ्ट आंख निकालनी पड़ गई. अगर ऐसा नहीं किया जाता तो कैंसर अन्य पार्ट्स में भी फ़ैल जाता. लेकिन जान बचाने के लिए डॉक्टर्स ने उसकी आंख निकाल दी. अभी एमा की आंखों का कनेक्शन उसके लंग्स से कर दिया गया है. इसे भी अब सर्जरी के जरिये ऑपरेट किया जाएगा.

    woman blow candles with eyes

    आंखो से मोमबत्ती बुझाते कई वीडियोज एमा ने सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है

    टाइम पास के लिए बनाया टिकटोक
    एमा ने अपनी आंख में हुए छेद से क्रिएटिविटी निकाल ली. उसने आंख की छेद से मोमबत्ती फूंकना सीख लिया. एमा ने टिकटोक अकाउंट बनाया है, जिसमें वो अपने वीडियोज शेयर करती रहती है. एमा के हजारों फॉलोवर्स हैं, जो उनके बनाए वीडियो काफी पसंद करते हैं. उसके एक वीडियो को 15 मिलियन व्यूज मिले थे. लोगों को एमा के वीडियोज काफी इंस्पायरिंग लगते हैं. एक शख्स को प्रेरणा बताया. अपनी हालत पर एमा ने कहा कि उसे अपनी चिंता नहीं है. उस उसे डर है कि कहीं ये कैंसर उसके बच्चों को ना हो. इसके लिए अभी से ही एमा सतर्क होकर उनकी टाइम टू टाइम जांच करवाती रहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज