सच: कभी प्रेग्नेंट हुई ही नहीं थी 10 बच्चे 'पैदा' करने वाली महिला, पेट में तकिया डाल खिंचवाई थी फोटो

साउथ अफ्रीका की रहने वाली थमारा ने एक साथ 10 बच्चे पैदा करने की बात कह कर सनसनी मचा दी थी

साउथ अफ्रीका (South Africa) में रहने वाली एक महिला ने एक साथ 10 बच्चे पैदा करने का दावा किया था (Woman Gave Birth To 10 Babies). इसके बाद से महिला और उसका पति चर्चा में आ गए थे. हालांकि, बाद में कन्फर्म हुआ कि महिला ने झूठ बोला था और वो असल में कभी प्रेग्नेंट हुई ही नहीं थी.

  • Share this:
    दुनिया में मशहूर होने के लिए तरह के लोग कई तरीके अपनाते हैं. कुछ अपने टैलेंट से नाम कमाते हैं तो कुछ झूठ बोलकर. मशहूर होने के लिए ऐसा ही एक झूठ बोला था साउथ अफ्रीका में रहने वाली गोसीएम थमारा (Gosiame Thamara) ने. उसने अचानक मीडिया के साथ अपने बड़े से पेट के के साथ तस्वीर शेयर की और अनाउंस किया कि उसके गर्भ में एक साथ 10 बच्चे पल रहे हैं (Woman Gave Birth To 10 Babies). साथ ही उसने बताया कि ये सारे बच्चे नॉर्मल डिलीवरी से पैदा हुआ हैं. हालांकि, इसके बाद महिला गायब हो गई.

    थमारा के इस अनाउंसमेंट के बाद साउथ अफ्रीकन सरकार उसकी तलाश में जुट गई थी. उसे काफी ढूंढा गया. हर अस्पताल में ऐसी महिला की तलाश की गई, जहां एक साथ 10 बच्चे पैदा किये गए हो. लेकिन ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया. हालांकि, इसके बाद इस स्टोरी में कई ट्विस्ट्स आने लगे. महिला के पति का पहले से शादीशुदा होने से लेकर महिला की मानसिक बीमारी तक की खबरें लोगों को मिली. बाद में कंफर्म हुआ कि असल में सिर्फ मशहूर होने के लिए महिला ने ये झूठ बोला था.

    मानसिक अस्पताल में है एडमिट
    महिला को काफी ढूंढा गया, जिसके बाद आखिरकार उसका पता चल ही गया. महिला को एक मेन्टल हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है. हालांकि, साउथ अफ्रीकन सरकार ने बताया कि अब महिला का पति उसे वहां से बाहर निकालने की कोशिश में जुटा हुआ है. महिला के पति टेबाशो टसोटेटसी ने शिकायत की है कि थमारा को बिना उसकी मर्जी के वहां जबरदस्ती रखा गया है.

    1 खबर से मच गई थी सनसनी
    थमारा के बारे में 7 जून को खबर छपी थी कि उसने एक साथ 10 बच्चे को जन्म दिया था. इसके ब्वाद कई संस्थान उसकी मदद के लिए फंड जमा करने लगे. हालांकि, लोगों के सामने कभी थमारा की प्रेग्नेंसी की बाद की तस्वीरें सामने नहीं आई, जिसकी वजह से लोगों को शक हुआ. पुलिस भी जोर-शोर से थमारा की खोज करने लगी. काफी मशक्कत के बाद वो हाथ तो लगी लेकिन बिना बच्चों के. इसके बाद झूठ का भंडाफोड़ हो पाया.

    पहले भी की थी झूठी प्रेग्नेंसी की घोषणा
    जांच में पता चला कि थमारा ने ये पहली बार नहीं किया है. इससे पहले भी उसने ट्रिप्लेट्स से प्रेग्नेंट होने की बात कही थी. लेकिन वो भी झूठी निकली. अब 10 बच्चों की घोषणा से तो लोग हैरान रह गए और पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा होने लगी. इस बार झूठ का लेवल थोड़ा ज्यादा था इस वजह से ज्यादा लोगों में इसकी चर्चा होने लगी. फिलहाल थमारा को मेन्टल अस्पताल में एडमिट किया गया है जहां से बाहर निकालने के लिए उनके पति को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.