Home /News /ajab-gajab /

woman who only ate chips sandwiches for 23 years working hard to finish addiction pratp

सिर्फ चिप्स और सैंडविच खाकर ज़िंदा है लड़की, 23 साल में कभी नहीं खाया पूरा खाना !

लड़की को चिप्स और सैंडविच का स्वाद यूं पसंद आया कि वो इसके अलावा कुछ और खाती ही नहीं थी. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

लड़की को चिप्स और सैंडविच का स्वाद यूं पसंद आया कि वो इसके अलावा कुछ और खाती ही नहीं थी. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

Woman Have Sandwich Addiction: जो सैडलर (Zoe Sadler ) नाम की ललड़की ने अपनी 23 साल की ज़िंदगी सिर्फ और सिर्फ चिप्स के साथ सैंडविंच खाकर काट दी है और अब उसे खाना खाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

Food Addiction : खाने-पीने के मामले में सबकी अपनी च्वाइस होती है. किसी को कोई चीज़ पसंद होती है तो कोई किसी और चीज़ खाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है. जो सैडलर (Zoe Sadler ) नाम की लड़की को भी एक ऐसा ही एडिक्शन है- सैंडविच और अपने पसंदीदा चिप्स (Woman Have Sandwitch Addiction) को लेकर. आपको जानकर हैरानी होगी कि ज़िंदगी के 23 साल लड़की ने सिर्फ और सिर्फ इन्हीं चीज़ों पर गुजार दिए.

आपने ऐसे लोगों के बारे में पढ़ा और सुना होगा, जिन्हें किसी एक चीज़ से एलर्जी रही हो. किसी मजबूरी के चलते वो खास खाना नहीं खा पाते हों, लेकिन जो सैडलर के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है. उसे महज 2 साल की उम्र से ही चिप्स और सैंडविच का स्वाद यूं पसंद आया कि वो इसके अलावा कुछ और खाती ही नहीं थी. नाश्ते से लेकर डिनर तक में उसका यही खाना होता था.

बचपन से आज तक नहीं खाया पूरा खाना
25 साल की ज़ो सैडलर को 2 साल की उम्र से ही प्याज और चीज़ वाले चिप्स और सैंडविच का स्वाद पसंद आ गया. स्थिति ये हुई कि वो इसके अलावा कुछ और खाती ही नहीं थी. यहां तक कि स्कूल के लंचबॉक्स में भी वो यही लेकर जाती थी. नाश्ते में ड्राई सीरियल और फिर लंच और डिनर में क्रिस्प सैंडविच खाकर उनका गुजारा हो रहा था. तीज-त्यौहार पर भी वो पूरा खाना कभी नहीं खाती थी. इसी बीच उनकी ज़िंदगी तब बदल गई जब उन्हें Multiple Sclerosis नाम की बीमारी हुई और ऐसा अनहेल्दी खाना खाने उनके लिए अच्छा नहीं था.

थेरेपी के ज़रिये बदल रही हैं फूड हैबिट
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक अब ज़ो सैडलर थेरेपी के ज़रिये अपनी डायट को हेल्दी बनाने की कोशिश कर रही हैं. उनकी मदद कर रहे थेरेपिस्ट डेविड का कहना है कि खुद ज़ो की मेहनत से ये संभव हो पाया है कि वो अब कुछ फल और ग्रेवी वाली सब्जियां खाने लगी हैं. 2-3 सेशन के बाद ही वो नई-नई चीज़ें खाने की कोशिश कर रही हैं. Multiple Sclerosis होने के बाद उनका गुजारा चिप्स और सैंडविच पर नहीं हो सकता था, उन्हें स्वस्थ रहने की ज़रूरत थी.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर