होम /न्यूज /अजब गजब /

मर्दों जैसी है महिला की आधी छाती, डॉक्टर्स भी नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता

मर्दों जैसी है महिला की आधी छाती, डॉक्टर्स भी नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता

 जवान होने के दौरान ही बिगड़ गया लड़की का पूरा फिगर (इमेज- @beccabutcherx/TikTok)

जवान होने के दौरान ही बिगड़ गया लड़की का पूरा फिगर (इमेज- @beccabutcherx/TikTok)

सोशल मीडिया (Social Media) पर टिकटोक यूजर ने अपनी अजीबोगरीब स्थिति लोगों के साथ शेयर की. उसने बताया कि प्यूबर्टी के दौर में उसकी छाती का एक हिस्सा मर्दों (Woman With Half Chest Like Men) जैसा ही रह गया था.

एक बच्चा जन्म के बाद कई अवस्थाओं से गुजरता है. उसकी बॉडी कई तरह के फेज क्रॉस करती है. पहले वो बच्चा रहता है, फिर बोलना सीखता है. इसके बाद प्यूबर्टी उसके जवान होने का संकेत लेकर आता है. जवानी और फिर बुढ़ापा. हर उम्र की अपनी खासियत और कुछ निशानियां होती है. जहां किशोरावस्था में लोगों को पिंपल्स की समस्या बढ़ जाती है वहीं जवानी में उनमें जोश आ जाता है. बुढ़ापा लेकर आता है कमजोरी. इन सारे फेज में किशोरअवस्था काफी महत्वपूर्ण होती है.

इस पड़ाव पर बच्चे की बॉडी बड़े होने की तैयारी करने लगती है. शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. इसके कारण बच्चा काफी डिप्रेस रहने लगता है, कुछ बच्चे इस दौर में खूबसूरत होने लगते हैं तो कुछ का चेहरा और भी ज्यादा डल हो जाता है. सोशल मीडिया पर टिकटोक बनाने वाली बेक्का बुचर ने लोगों के साथ अपने प्यूबर्टी एक्सपीरियंस शेयर किये. बेक्का को इस दौरान जो समस्या झेलनी पड़ी, वो डॉक्टर भी समझ नहीं पाए.

हुई एक तरफ की ही ग्रोथ
बेक्का ने अपनी समस्या लोगों के साथ शेयर की. उसने बताया कि जब वो प्यूबर्टी क्रॉस कर रही थी, तब उसकी बॉडी में अजीब सी चीज देखने को मिली. आमतौर पर लड़कियों के ब्रेस्ट में ग्रोथ देखने को मिलती है. लेकिन यहां सीन उलटा था. बेक्का के शरीर का एक हिस्सा मर्दों जैसा सपाट रह गया और दूसरा औरत की तरह ग्रो हो गया. इस वजह से उसे अनकम्फर्टेबल लगता है. बेक्का ने बताया कि उसकी बॉडी में एक तरफ का हिस्सा मर्दों जैसा है जबकि दूसरी तरफ का हिस्सा औरत की तरह.

woman with half men chest

डॉक्टर्स भी नहीं पकड़ पाए वजह
टिकटोक पर अपनी इस समस्या को बताते हुए बेक्का ने वीडियो पोस्ट किया. इसे अभी तक ढाई लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में उसने बताया कि कैसे प्यूबर्टी के दौरान उसके अजीब सी स्थिति झेलनी पड़ी थी. वो डॉक्टर के पास भी गई लेकिन वो भी समस्या को नहीं पकड़ पाए. उन्होंने कहा था कि समय के साथ दोनों तरफ का हिस्सा बराबर हो जाएगा. लेकिन अब जब वो जवान हो चुकी है, तब भी स्थिति वैसी की वैसी ही है. इसमें कोई बदलाव नहीं आया

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर