ये है दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला, लंबाई है 6 फुट 9 इंच

ये है दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला, लंबाई है 6 फुट 9 इंच
फोटो साभारः इंस्टाग्राम/rentsenkhorloo_bud

Tall woman from Mongolia: रेन का जन्म मंगोलिया में हुआ था. हालांकि वह अब शिकागो में रहती है. रेन को अपनी टांगें काफी पसंद हैं. खास बात ये है कि रेन अपनी टांगों को पूरी तरह से दिखाने के लिए शॉर्ट्स पहनती हैं. रेन का कहना है कि लंबी टांगों की वजह से उन्हें घर, क्लब, ऑफिस और बाकि जगहों में एंट्री लेने में काफी परेशानी होती हैं, वो दरवाजे में हमेशा झुककर ही एंट्री कर पाती हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया में कई तरह के लोग मौजूद हैं, जो अपने अजीबोगरीब कामों या शारीरिक संरचना की वजह से जाने जाते हैं. इनमें बहुत से लोगों का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में भी दर्ज है. जैसे सबसे लंबे बालों वाला व्यक्ति, सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला आदि. ये सब इसलिए बताया जा रहा है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी लंबी टांगों की वजह से दुनिया में जानी जा रही है. हालांकि ये टांगें उनकी परेशानी का सबब भी बनी है. महिला का नाम रेंटसेनखोरलू (Rentsenkhorloo bud ren) है. लोग रेंटसेनखोरलू को रेन (Ren) के नाम से बुलाते हैं. इस लड़की की हाइट 6 फुट 9 इंच है. लड़की की टांगों की लंबाई 52.8 बताई जा रही है. इस तरह रेन को दुनिया को सबसे लंबी टांगों वाली लड़की कहा जा रहा है.

रेन का जन्म मंगोलिया में हुआ था. हालांकि वह अब शिकागो में रहती है. रेन को अपनी टांगें काफी पसंद हैं. खास बात ये है कि रेन अपनी टांगों को पूरी तरह से दिखाने के लिए शॉर्ट्स पहनती हैं. रेन का कहना है कि लंबी टांगों की वजह से उन्हें घर, क्लब, ऑफिस और बाकि जगहों में एंट्री लेने में काफी परेशानी होती हैं, वो दरवाजे में हमेशा झुककर ही एंट्री कर पाती हैं.

ये भी पढ़ेंः- सड़क पर खतरनाक चीते को देखकर शख्स ने रोकी गाड़ी, उसके बाद हुआ ऐसा... देखें Video
विरासत में मिली लंबाईएक आम लड़की की तरह रेन को अपनी लंबाई विरासत में मिली है. रेन के पिता की लंबाई 6 फीट 10 इंच है. वहीं उनकी मॉम की लंबाई 9 फुट 1 इंच है. रेन का कहना है कि एक आम लड़की की तरह उन्हें अपनी लंबी टांगें बिल्कुल भी पंसद नहीं थीं. रेन का कहना है कि वो अपनी लंबी टांगों को पहले काफी छिपाने की कोशिश करती थी, हालांकि उन्हें एक वक्त के बाद टांगों से प्यार हो गया और वो अब इन्हें छिपाने की बजाय दिखाती हैं.ये भी पढ़ेंः- Viral Video: मंदिर में मिला 10 फीट का किंग कोबरा, काबू करने में छूटे अधिकारियों के पसीने





रेन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी एक्टिव हैं और वो अक्सर अपनी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. रेन का कहना है कि उन्हें कपड़े चूज करने में काफी परेशानी होती है. वो अपने कपड़ों को ऑर्डर पर तैयार करवाती हैं. रेन का कहना है कि ऐसे में मैंने अब शॉर्ट्स पहनना शुरू कर दिया ताकि लोग मेरी टांगों को देखकर अट्रैक्ट हों.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading