घर से चोरी हो गया दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश, वापस लाने वाले को मिलेगा 1 लाख रुपये का इनाम!

Photo Credit : The Pet Detectives Community (Facebook)

Photo Credit : The Pet Detectives Community (Facebook)

दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश (World’s Biggest Rabbit) चोरी हो गया है. खरगोश की मालकिन एनेट एडवर्ड्स (Annette Edwards) ने उसे ढूंढकर लाने वाले के लिए बड़े इनाम की घोषणा की है. बता दें इस 129cm लंबे विशालकाय खरगोश का नाम डेरियस (Darius) है और 2010 में इस खरगोश का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 2:53 PM IST
  • Share this:
कहते हैं प्यार और लगाव जैसी भावनाएं सिर्फ इंसानों (Humans) में ही नहीं होती हैं, जानवरों (Animals) से भी हमें ऐसी ही इमोशनल बॉन्डिंग होती हैं. पेट लवर्स (Pet Lovers) के कई किस्से और खबरें देखने को मिलती रहती हैं. ऐसी ही एक और खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर छाई है जहां एक महिला अपने पालतू खरगोश के चोरी हो जाने से सदमे में है. पढ़िए क्या है पूरा मामला...

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness world record) में नाम दर्ज करवा चुका दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश (World’s Biggest Rabbit) चोरी हो गया है. खबर यूके (United Kingdom) से है, जहां खरगोश के चोरी होने की शिकायत मिलने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई है और उसकी तलाश शुरू कर दी है. खरगोश की मालकिन एनेट एडवर्ड्स (Annette Edwards) ने उसे ढूंढकर लाने वाले के लिए करीब 1 हजार पाउंड यानी 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. बता दें इस 129cm लंबे विशालकाय खरगोश का नाम डेरियस (Darius) है. जानकारी के मुताबिक महाद्वीप का सबसे बड़ा खरगोश 10 और 11 अप्रैल की रात को चुरा लिया गया था. उस वक्त वो बगीचे में अपने बाड़े में सो रहा था.

बता दें 2010 में इस खरगोश का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. इसे दुनिया के सबसे बड़े खरगोश के खिताब से सम्मानित किया गया था. बताया जा रहा है कि उसका वजन 22 किलो से ज्यादा है और वो साल में 4000 से ज्यादा तो गाजर ही खा जाता है. उसकी ओनर, डेरियस के चोरी होने के बाद से बेहद दुखी हैं और ट्विटर पर लोगों से गुजारिश कर रही हैं कि उसे खोजने में मदद करें. उन्होंने लिखा कि वो अब ब्रीडिंग के लिए भी काफी बुजुर्ग हो चुका है, जिसने चुराया है वापस दे दे. वहीं, वेस्ट मर्सिया की पुलिस (The West Merica police) ने खरगोश की चोरी की पुष्टि की है और जांच शुरू कर दी है. साथ ही खरगोश की कोई भी जानकारी मिलने पर सूचना देने के लिए पुलिस ने फोन नंबर भी जारी किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज