• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • ये है दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता, जान बचाने के लिए करवानी होगी डेढ़ लाख की नसबंदी

ये है दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता, जान बचाने के लिए करवानी होगी डेढ़ लाख की नसबंदी

अपनी ठरक के कारण कई बार प्राइवेट पार्ट से खून निकाल चुका है 1 साल का मिलो (इमेज- Go Fund Me)

अपनी ठरक के कारण कई बार प्राइवेट पार्ट से खून निकाल चुका है 1 साल का मिलो (इमेज- Go Fund Me)

इंग्लैंड (England) के एसेक्स (Essex) में रहने वाली एक महिला अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए ऑनलाइन पैसे (Go Fund Me) जमा कर रही है. इस महिला के कुत्ते को जल्द से जल्द नसबंदी (Dog Castration) करवाने की सलाह डॉक्टर्स ने दी है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो अपनी ठरक की वजह से इसकी जान चली जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में पालतू जानवरों (Dog Lovers) के ऊपर पानी की तरह पैसे बहाने वाले तो अपने कई लोग देखे होंगे. कुछ लोग अपने कुत्तों को सोने की चेन खरीदते हैं तो कुछ उन्हें महंगे वेकेशन पर भी ले जाते हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कुत्ते की डेढ़ लाख की नसबंदी (Dog Castration) छाई हुई है. इंग्लैंड (England) के एसेक्स (Essex) में रहने वाली एक महिला के पालतू कुत्ते को दुनिया का सबसे ठरकी कुत्ता कहा जा रहा है. हालत ऐसी हो गई है कि अगर जल्द से जल्द उसकी नसबंदी (Dog Castration) नहीं करवाई गई, तो उसकी जान चली जाएगी.

    इस अजीबोगरीब मामले ने लोगों का ध्यान खींचा है. ये कुत्ता किसी भी हिलती चीज को देख आकर्षित हो जाता है और उससे अपनी बॉडी को खुरचने लगता है. हालत ऐसी हो गई है कि कटीली चींजों से रगड़ खाने के कारण उसकी बॉडी लहूलुहान हो जाती है. डॉक्टर्स ने कुत्ते की इमरजेंसी में नसबंदी करवाने की बात उसकी मालिकन को कही है. अगर ऐसा नहीं हुआ, तो इस वजह से कभी भी कुत्ते की जान जा सकती है.

    most horny dog in world

    प्राइवेट पार्ट से निकलता है खून
    1 साल का मिलो अजीबोगरीब समस्या से परेशान है. उसे किसी भी हिलती चीज को देख उससे बॉडी को रगड़ने की आदत हो गई है. इस वजह से कई बार वो घायल हो जाता है. मिलो की मालकिन 20 साल की कॉर्टनी स्मिथ (Courtney Smith) ने बताया कि मिलो को फर्क नहीं पड़ता कि हिलती चीज जीवित है या नहीं. वो बस उसके पास चला जाता है. कई बार इस कारण उसके प्राइवेट पार्ट से खून भी आने लगता है. हालत ऐसी हो गई है कि अब मिलो घर के कारपेट से भी शरीर को रगड़ कर खुद को घायल कर लेता है.

    most horny dog in world

    करवानी है डेढ़ लाख की नसबंदी
    मिलो की इस हालत के कारण कॉर्टनी उसे लेकर डॉक्टर के पास गई. वहां डॉक्टर्स ने उसे मिलो की इमरजेंसी में नसबंदी करवाने की बात कही. अगर ऐसा नहीं हुआ तो मिलो के लिए खतरा बढ़ जाएगा. कॉर्टनी ने बताया कि मिलो को ऐसी तकलीफ में देख उसे काफी बुरा लगता है. लेकिन उसके पास नसबंदी के लिए इतने पैसे नहीं हाँ. इस कारण वो ऑनलाइन मिलो के लिए फंड जमा कर रही है. अभी तक का डॉग लवर्स मिलो की मदद के लिए सामने आ गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही पैसे जमा हो जाएंगे और मिलो की नसबंदी पॉसिबल हो जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज