Home /News /ajab-gajab /

world record kerala krishnapriya writes 434 meter long letter to her brother pratp

World Record : बहन ने भाई को लिखी 434 मीटर लंबी चिट्ठी, 5 किलोग्राम है वजन

बहन ने इतनी लंबी चिट्ठी लिखी कि ये विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गई. (Credit-  Krishnapriya)

बहन ने इतनी लंबी चिट्ठी लिखी कि ये विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गई. (Credit- Krishnapriya)

Sister Writes 434 Meter Long Letter : केरल के इद्दुकी में रहने वाली कृष्णाप्रिया ने अपने 21 साल के भाई कृष्णप्रसाद के लिए चिट्ठी लिखी है. ये चिट्ठी इतनी लंबी है कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया.

Sister Writes 434 Meter Long Letter : पहले के दौर में लोग एक-दूसरे को चिट्ठियां लिखकर हाल-चाल लिया करते थे. खत देने के बाद कई दिनों तक चिट्ठी के जवाब का इंतजार करना पड़ता था. आज ज़माना अलग हो चुका है. जैसे ही किसी की याद आती है, इंसान फोन लगाकर बात कर लेता है. ऐसे में अगर कोई किसी को लंबी-चौड़ी चिट्ठी लिखे, तो आश्चर्य होना लाज़मी है.

केरल (Kerala News) के इद्दुकी में रहने वाली कृष्णाप्रिया ने अपने 21 साल के भाई कृष्णप्रसाद के लिए चिट्ठी लिखी है. ये चिट्ठी इतनी लंबी है कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. ये चिट्ठी कृष्णाप्रिया ने अपने भाई को तब लिखी थी, जब वो उसे ब्रदर्स डे पर विश करना भूल गई. अपनी बात रखने के लिए बहन ने इतनी लंबी चिट्ठी लिखी कि ये विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गई.

क्यों लिखी ये लंबी-चौड़ी चिट्ठी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पेशे से इंजीनियर कृष्णाप्रिया ने अपने 21 साल के भाई कृष्णप्रसाद के लिए चिट्ठी लिखी. इस साल वर्ल्ड ब्रदर्स डे के मौके पर कृष्णाप्रिया अपने भाई के साथ नहीं थीं और वे उन्हें विश करना भी भूल गईं. इसके बाद जब भाई ने उन्हें मैसेज किया तो घंटों तक वे मैसेज देख भी नहीं पाईं. ऐसे में भाई ने कृष्णा को याद दिलाने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट्स भी भेजे. जब इस पर भी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया तो उनके भाई ने उन्हें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया. जब भाई ने उनसे बात करनी बंद कर दी तो कृष्णा ने चिट्ठी के ज़रिये अपनी बात रखी , जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गई.

5 किलोग्राम की चिट्ठी
चिट्ठी को कृष्णाप्रिया ने 25 मई से लिखना शुरू कर दिया. उन्हें सामान्य पेपर पर लिखना शुरू किया था, लेकिन जब उनकी बातें खत्म नहीं हो रही थीं, तो उन्होंने दुकान से 15 पेपर रोल खरीदे. हर रोल को वे 12 घंटे में खत्म कर रही थीं. आखिरकार ये चिट्ठियां आपस में जोड़ना मुश्किल काम था. किसी तरह जब वे इसे जोड़कर पोस्ट ऑफिस पहुंचीं तो इसका वजन 5.27 किलो और लंबाई 434 मीटर निकली. पार्सल में चिट्ठी देखने के बाद भाई कृष्ण प्रसाद दंग रह गया. उसने जब कोलकाता के यूनिवर्सल रिकॉर्ड फोरम को लेटर भेजा, तो इसके रिकॉर्ड बनने की पुष्टि हुई.

Tags: Guinness World Record, Viral news, World record

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर