इस परिवार में हैं 181 लोग, घर के 100 कमरों में रहते हैं!

Photo: dailymail.co.uk

मगर आज हम आपको जिस परिवार की संख्या के बारे में बताने जा रहे है, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस परिवार में कुल 181 लोग हैं

  • Share this:
    मिजोरम। हम सब किसी ना किसी परिवार का हिस्सा है, जहां पहले के समय में एक परिवार में कई लोग देखने को मिलते थे, वहीं अब दिन प्रतिदिन परिवार के लोगो की संख्या कम होती जा रही है।

    लोग छोटे परिवार को ज्यादा सुखी मानते है, मगर आज हम आपको जिस परिवार की संख्या के बारे में बताने जा रहे है, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस परिवार में कुल 181 लोग हैं।



    Photo: dailymail.co.uk

    मिजोरम के बख्तवांग गांव में बसे हुए इस परिवार में 181 लोग है, जिसके मुखिया डेड जिओना है। इनकी 39 पत्नियाँ और 94 बच्चे, 14 बहुएं और 33 पोते-पोतियां हैं। चार मंजिला इमारत के 100 कमरों में रहता है यह परिवार।

     

    परिवार के मुखिया डेड जिओना की उम्र है 67 साल है जो की पेशे से कारपेंटर है। जिओना ने 17 साल की उम्र में जाथिआंगी से पहली शादी की थी पर अभी और भी शादियाँ करने की इच्छा रखते है। परिवार में पूरी तरह से सेना जैसा माहौल होता है। इनकी पहली पत्नी जाथिआंगी सबको काम सौंपती हैं और घर में रोजाना 30 चिकन, 60 किलो आलू व सौ किलो चावल पकते हैं।



    Photo: dailymail.co.uk

    डेडजिओना परिवार के मुखिया कहते है कि मैं अपने आपको बेहद भाग्यशाली मानता हूँ कि मैं 39 महिलाओं का पति हूँ और मेरा परिवार विश्व का सबसे बड़ा परिवार है।