Home /News /ajab-gajab /

कोरोना में बर्बाद हो गया दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब, कभी 10 हजार लोग एक साथ करते थे पार्टी

कोरोना में बर्बाद हो गया दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब, कभी 10 हजार लोग एक साथ करते थे पार्टी

लॉकडाउन में दुनिया का आलीशान नाईटक्लब खंडहर में बदल गया (इमेज- Geoff Robinson)

लॉकडाउन में दुनिया का आलीशान नाईटक्लब खंडहर में बदल गया (इमेज- Geoff Robinson)

कैलिफोर्निया (California) के सैन रफाएल में स्थित सुपरक्लब प्रिविलेज (Superclub Privilege) कोरोना के कारण आज बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है. आज से 20 महीना पहले ये जगह पार्टी लवर्स के टॉप लिस्ट (List Of Top Party Places) में थी. लेकिन आज ये बिलकुल वीरान और सुनसान है. इसकी लेटेस्ट तस्वीरें कोरोना की वजह से हुए नुकसान को दिखाने के लिए पर्याप्त है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कोरोना (Corona) से पहले लोगों की जिंदगी काफी आराम से कट रही थी. लोगों का काम तरक्की के रास्ते पर था. किसी ने कभी सोचा भी नहीं था कि अचानक चीन से एक ऐसी महामारी फ़ैल जाएगी, जो दुनिया की तरक्की को रोक देगी. लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से दुनिया के ज्यादातर देश तरक्की और उन्नति से काफी पिछड़ गए. दुकानें, ऑफिस सबकुछ बंद हो गए. हालत ऐसी हो गई कि कई व्यवसायी अपने धंधे को बंद करने के लिए मजबूर हो गए. बिजनेस में नुकसान सिर्फ छोटे कारोबारियों को नहीं हुआ. कई बड़े कारोबारी भी इस लॉकडाउन में नुकसान झेलने को मजबूर हो गए. इस नुकसान से दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब (Worlds Biggest Nightclub) भी अछूता नहीं रहा.

    कैलिफोर्निया में स्थित सुपरक्लब प्रिविलेज (Superclub Privilege) को दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब कहा जाता है. कोरोना महामारी से पहले यहां एक रात में 10 हजार लोग पार्टी करने आते थे. पार्टी लवर्स के लिए ये जगह जन्नत से कम नहीं थी. लेकिन कोरोना ने आज इस जगह को वीरान बना दिया है. बीते 20 महीने से ये नाईटक्लब बंद है, जिसकी वजह से अब ईमारत और उसके आसपास की चीजें टूटने लगी है. सोशल मीडिया पर इस आलीशान नाईटक्लब की लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई है, जो बेहद शॉकिंग है.

    worlds biggest nightclub

    20 महीने में बर्बाद हो गया दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब

    दो साल में बर्बाद हुई जगह
    कोविड की वजह से बीते बीस महीने से दुनिया का सबसे बड़ा नाईटक्लब बंद था. जिस जगह पर कभी लोगों की रौनक रहती थी, अब वहां सिर्फ सन्नाटा रहता है. लगभग 70 हजार स्क्वायर फ़ीट में फैले इस नाईटक्लब का साइज एयरपोर्ट के हेंगर के जितना बड़ा है. किसी समय पर यहां दुनिया के सबसे अमीर लोग पार्टी करने आते थे. लेकिन अब कोरोना की वजह से ये जगह सुनसान हो चुकी है. अब इस नाईटक्लब की दीवारों से पेंट बाहर आने लगा है. इसके डेकोरेशन खराब हो चुके हैं. कुल मिलाकर अब ये जगह भूतिया नजर आने लगी है.

    worlds biggest nightclub

    आज खंडहर में बदल गया है ये नाईटक्लब

    कभी था रईसजादों का अड्डा
    इस नाईटक्लब का इतिहास काफी रंगीन रहा है. इस जगह पर दुनिया के सबसे अमीर लोग पार्टी करने आते थे. इसमें मेडोना से लेकर कई अंतरराष्ट्रिय सेलेब शामिल है. 1995 के दौरान ये नाईटक्लब अपने सबसे ब्राइट फेज में था. लेकिन कोरोना की वजह से इसे बंद कर दिया गया. करीब 20 महीने तक बंद रहने के कारण इस प्रॉपर्टी को काफी नुकसान पहुंचा है. अब जब इस जगह से रेस्ट्रिक्शन हटा ली गई है, इसके बावजूद जगह को वापस नॉर्मल होने में काफी समय लगेगा. फिलहाल लोग इस जगह की डिप्रेसिंग तस्वीरें देख हैरान हैं.

    Tags: Business, Covid epidemic, COVID pandemic, Khabre jara hatke, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर