World's Dwarf Cow: पैदा हुई दुनिया की सबसे छोटी गाय, भगवान का अवतार मान जमा हो गई लोगों की भीड़

रानी गाय बन सकती है दुनिया की सबसे छोटी गाय (Image-Twitter)

बांग्लादेश (Bangladesh) में 20 इंच की बौनी गाय (Dwarf Cow) देखी गई है, जिसका नाम रानी (Rani) रखा गया है. आपको बता दें कि दावा किया जा रहा है की रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय (World's Shortest Cow) है.

  • Share this:
    आपने दुनिया के सबसे लंबे और छोटे आदमी के रिकॉर्ड के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे बौनी गाय (World's shortest cow or World's dwarf cow) भी मौजूद है?

    दरअसल, बांग्लादेश (Bangladesh) में 20 इंच की बौनी गाय देखी गई है, जिसका नाम रानी (Rani) रखा गया है. आपको बता दें कि दावा किया जा रहा है की रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय है लेकिन गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स (Guinness World Records) ने अभी इस दावे की पुष्टि नहीं की है. अभी तक दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल (Kerala) में है, जिसका नाम माणिक्यम (Manikyam) है, जिसकी लंबाई साल 2014 में 24 इंच मापी गई थी. जानकारी के मुताबिक रानी की लंबाई 20 इंच है. आपको बता दें कि शिकोर एग्रो फार्म (Shikor Agro farm) के मालिक एम.ए. हसन हाउलाडर (M.A. Hasan Howlader) ने इस गाय को टेप (Tape) से नापकर सबको रानी की लंबाई दिखाई.

    अभी तक किसके नाम है सबसे छोटी गाय का खिताब?

    जानकारी के लिए बता दें कि रानी बांग्लादेश की राजधानी ढाका (Dhaka, Capital of Bangladesh) के पास एक फॉर्म में रहती है और यह 23 महीने की है. जानकारी दे दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मान्यता देने पर रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय बन जाएगी. गाय के मालिक के मुताबिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसे अपनी लिस्ट (List) में शामिल करने के लिए 3 महीने का समय लिया है.

    यह भी पढ़ें- अब समुद्र में मिल रही हैं नशे से टल्ली मछलियां, लोगों की 1 गलती से पानी में मिल रहा खतरनाक ड्रग्स

    लॉकडाउन में भी रानी को देखने आ रहे हैं लोग
    इस छोटी गाय को देखने के लिए अब लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण के चलते वहां यातायात सेवाएं ठप पड़ी हैं लेकिन इस देशव्यापी परिवहन बंद (Nationwide Transportation Restrictions) के बीच भी लोग मीलों दूर से रिक्शे से रानी को देखने आ रहे हैं. आपको बता दें कि रानी को पड़ोस के एक शहर से देखने आई एक महिला ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कभी कुछ भी ऐसा नहीं देखा. वहीं रानी के मालिक ने बताया कि लोग कई किलोमीटर दूर से इसे देखने आते हैं और ज्यादातर लोग इस गाय के साथ तस्वीरें खिंचवाना चाहते हैं. उनसे मिली जानकारी के मुताबिक महज तीन दिन में 15,000 से ज्यादा लोग रानी को देखने आए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.