Home /News /ajab-gajab /

408 किलो के इंसान ने ऐसे मनाई थी सुहागरात, मौत के बाद एक्स-बीवी ने खोला राज

408 किलो के इंसान ने ऐसे मनाई थी सुहागरात, मौत के बाद एक्स-बीवी ने खोला राज

शादी के 7 साल बाद कपल ने तलाक ले लिया था (इमेज- इंटरनेट)

शादी के 7 साल बाद कपल ने तलाक ले लिया था (इमेज- इंटरनेट)

दुनिया के सबसे मोटे शख्स के रूप में रिकी नापुटी (Ricky Naputi) का नाम दर्ज है. वैसे तो रिकी की मौत 2012 में हो गई थी. लेकिन अब उसकी एक्स बीवी ने अपने और रिकी के रिश्ते के बारे में कई खुलासे किये हैं. उसकी एक्स वाइफ ने कहा कि रिकी से शादी करना एक बच्चा गोद लेने जैसा था.

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं कि मोटापा सौ बीमारियों (Problems From Obesity) की वजह होता है. मोटापे के कारण इंसान को कई समस्याएं झेलनी पड़ती है. डायबिटीज से लेकर और भी कई जानलेवा बीमारियां मोटापे के कारण हो सकती है. आज के समय में ज्यादातर लोग हेल्थ कॉन्शियस हो गए हैं लेकिन अभी की लाइफस्टाइल की वजह से कई लोग मोटापे के शिकार हो गए हैं. बात अगर मोटापे की होती है तो उसने रिकी नापुटी (World Fattest Man Rikcy Naputi) का नाम जरूर लिया जाता है. रिकी का वजन 408 किलो तक का हो गया था. उसने अपना वजन कम काटने की कोशिश भी की लेकिन नाकामयाब रहा. मोटापे की वजह से आखिरकार मात्र 39 साल की उम्र में उसकी मौत हो गई थी. उसकी बीवी ने रिकी की तुलना एक बच्चे से की थी.

    world fattest man wedding night

    मोटापे के कारण रिकी को काफी चिढ़ाया जाता था

    खाने के शौक़ीन रिकी का वजन 408 किलो था. उसका खाने से प्यार ऐसा रहा कि उसी ने रिकी की जान ले ली. अपनी मौत से सात साल तक वो चल नहीं पाया था. वो कभी घर से बाहर नहीं निकला था. 2012 में उसकी मौत हो गई थी. मरने से पहले उसने कहा था कि वो मोटापे के कारण डिप्रेशन में है. वो हर दिन खुद से लड़ता है. वो खुद से खड़ा नहीं हो पाता है. ना ही चल पाता है और ना ही खुद नहा पाता है. सात साल से वो अपने घर में कैद है. रिकी की मौत की वजह बना उसका मोटापा. रिकी ने अपनी जिंदगी से संघर्ष को 900 पाउंड मैन नाम की डॉक्यूमेन्ट्री में दिखाया था. इसे टीएलसी पर प्रसारित किया गया था. रिकी की मौत के 10 साल बाद उसकी बीवी ने कई खुलासे किये.

    fattest man

    रिकी ने कई बार वजन कम करने की कोशिश की थी लेकिन कामयाब नहीं हो पाया

    मुश्किल था बचपन
    रिकी के बारे में उसकी बहन ने भी कई खुलासे किये. उसकी बहन टैमी ने बताया कि उनकी मां उन लोगों को खूब खिलाती थीं. वहीं से खाने के प्रति रिकी का प्यार जागा था. रिकी हमेशा से इतना मोटा नहीं था. किशोरावस्था में उसका वजन बढ़ना शुरू हुआ. उस समय अचानक रिकी का वजन 91 किलो पहुंच गया था. इस वजह से स्कूल में उसका काफी मजाक उड़ाया जाता था. खुद रिकी ने अपनी डॉक्यूमेंट्री में बताया कि उसे मोटापे के कारन स्कूल जाने का मन नहीं होता था. सब उसे काफी चिढ़ाते थे. 20 की उम्र में वो डिप्रेशन में चला गया था. कुछ समय उसने नाईट क्लब में बाउंसर की नौकरी की. इसके बाद उसे ड्रग्स की लत लग गई. इस पूरे समय अगर कोई चीज लगातार बढ़ता गया, वो था रिकी का वजन. 2004 में उसकी लाइफ में चेरिल की एंट्री हुई.

    world fattest man wedding night

    2004 में रिकी की मुलाकत चेरिल से हुई थी

    प्यार के आगे हारा मोटापा
    चेरिल से मुलाक़ात के समय रिकी का वजन 307 किलो था. चेरिल को जब रिकी ने शादी के लिए प्रपोज किया, तब ही चेरिल जानती थी कि उसके लिए सब कुछ काफी मुश्किल होगा. लेकिन उसे यकीन था कि वो रिकी का वजन कम करवा देगी. शादी के बाद सुहागरात पर अचानक रिकी की साँस फूलने लगी. इसके बाद से चेरिल और रिकी अलग-अलग सोने लगे. चेरिल हमेशा से मां बनना चाहती थी लेकिन रिकी के वजन की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. दोनों ही बच्चा चाहते थे लेकिन रिकी के खाने की आदत के कारण उसका वजन और बढ़ता गया. कुछ समय के बाद रिकी के लिए बेड से उतरना मुश्किल हो गया.

    world fattest man wedding night

    रिकी और चेरिल बच्चा चाहते थे लेकिन मोटापे के कारण ऐसा नहीं हो पाया

    हो गया तलाक
    चेरिल ने बताया कि उसने रिकी की काफी देखभाल की. वो उसे टॉयलेट तक करवाने ले जाती थी. रिकी उसके लिए एक छोटे बच्चे सा बन गया था, जिसकी देखभल उसकी जिम्मेदारी थी. लेकिन कुछ समय के बाद दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा. दोनों बातें नहीं करते थे. इसका नतीजा रहा कि चेरिल ने रिकी से तलाक ले लिया. बाद में जब रिकी की मौत हुई, तो चेरिल उसके अंतिम संस्कार में नहीं आई. इसे लेकर चेरिल ने बताया कि वो अपने पास्ट से शान्ति बना चुकी थी. उसे रिकी से प्यार था लेकिन वो रिकी के प्यार में नहीं थी. कुछ लोग कहते हैं कि रिकी ने कुछ दवा खाकर सुसाइड किया था. वही कुछ का कहना है कि मोटापे से उसकी मौत हुई थी.

    Tags: Fatness, Khabre jara hatke, Obesity, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर