• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • कुत्तों को सुपर मॉडल बनाती है ये कंपनी, 1 पोस्ट के बदले 11 लाख तक कमा लेते हैं कुत्ते

कुत्तों को सुपर मॉडल बनाती है ये कंपनी, 1 पोस्ट के बदले 11 लाख तक कमा लेते हैं कुत्ते

इंस्टाफेमस कुत्ते एक पोस्ट के बदले लाखों रुपए कमा लेते हैं (इमेज- इंस्टाग्राम)

इंस्टाफेमस कुत्ते एक पोस्ट के बदले लाखों रुपए कमा लेते हैं (इमेज- इंस्टाग्राम)

लोनी एडवर्ड (Loni Edward) ने दुनिया का पहला डॉग एजेंसी (Dog Agency) बनाया है. ये एजेंसी आपके पालतू कुत्ते को मशहूर (Popular Insta Dog) बना देती है. इसका काम है कुत्तों को इंस्टा फेमस बनाकर मालिकों को उसके द्वारा कमाई करवाना.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    आज का जमाना सोशल मीडिया (Social Media) का है. कई ऑनलाइन इंफ्यूसर (Online Influensar) पोस्ट के जरिये पैसे कमाते हैं. जितने ज्यादा फॉलोवर्स उतना पैसा. सोशल मीडिया पर अब आप बच्चों और कुत्तों के भी प्रोफाइल को देखते होंगे. इस बीच अब दुनिया का पहला डॉग एजेंसी (Worlds First Dog Agency) सामने आया है, जो कुत्तों को इंस्टा फेमस (Insta Famous Dog) बनाते हैं. ये एजेंसी आपके पालतू जानवरों को ट्रेन करते हैं, उन्हें सोशल मीडिया पर फेमस बनाते हैं और फिर पोस्ट के जरिये उन्हें अमीर भी बनाते हैं.

    लोनी एडवर्ड ने द डॉग एजेंसी (The Dog Agency) नाम से कंपनी शुरू की है. ये कंपनी मार्केटिंग के जरिये आपके कुत्तों को इंस्टा फेमस बनाता है. कभी लॉयर रही लोनी ने कुत्तों को सोशल मीडिया स्टार बनाने के लिए इस एजेंसी की शुरुआत की थी. आज के समय में उसके कई क्लाइंट्स हैं. इसमें कई मशहूर सेलेब्स के डॉग भी शामिल हैं. लेकिन लोनी की एजेंसी सिर्फ डॉग्स को ही ट्रेन नहीं करती. कुत्तों के अलावा लोनी बिल्ली, सूअर, बत्तख और यहां तक कि मेंढकों को भी ट्रेन करती है.

    insta famous dogs

    ऐसे आया एजेंसी का आइडिया
    लोनी ने हार्वर्ड से लॉ की पढ़ाई की. इसके बाद 2013 में उसने अपने कुत्ते फ्रेंच बुलडॉग क्लोए का एक इंस्टाग्राम पेज बनाया था. ये तुरंत ही हिट हो गया और पेज के लाखों फॉलोवर्स बन गए. लोनी के कुत्ते के पेज की कामयाबी देखने के बाद कई लोगों ने उससे अपने अपने कुत्ते का भी पेज बनाने की रिक्वेस्ट की. इसके बाद 2015 में लोनी ने द डॉग एजेंसी की शुरुआत की. इसके बाद से लोनी ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा. कई बड़ी हस्तियां उसकी क्लाइंट बनती गई और जल्द ही लोनी अरबपति बन गई.

    insta famous dogs

    लोग यूँ करते हैं कमाई
    लोनी की कंपनी पालतू जानवरों को इंस्टा सेलिब्रिटी बनाती है. कुत्ते मशहूर हो जाते हैं और उनके फॉलोवर्स बढ़ जाते हैं. इसके बाद एक पोस्ट के बदले कुत्तों के मालिक की कमाई लाखों में होने लगती है. लोनी ने बताया कि उसके क्लाइंट की कमाई कुत्तों के कपड़ों, उन्हें पहनाने वाले ज्वेलरी और कई फ़ूड आइटम्स के जरिये होती है. कंपनियां इंस्टाफेमस डॉग को अपने ब्रांड के कपड़े पहनाकर अपनी ब्रांडिंग करते हैं. बदले में डॉग्स को पेमेंट की जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज