Home /News /ajab-gajab /

दुनिया का पहला आइस स्केटिंग करने वाला डॉग, कभी सड़कों पर भटकता था आवारा, अब बना स्टार

दुनिया का पहला आइस स्केटिंग करने वाला डॉग, कभी सड़कों पर भटकता था आवारा, अब बना स्टार

लेब्राडोर डॉग बेनी  (Labrador Dog Benny) दुनिया का पहले आइस स्केटिंग करने वाला डॉग (First Ice Skating Dog) बन चुका है. (Credit-  Rick Vierkandt / Bark Gallery)

लेब्राडोर डॉग बेनी (Labrador Dog Benny) दुनिया का पहले आइस स्केटिंग करने वाला डॉग (First Ice Skating Dog) बन चुका है. (Credit- Rick Vierkandt / Bark Gallery)

World's first Ice Skating Dog : इंसान ही नहीं कई बार जानवरों की भी पहचान करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. अगर उन्हें पारखी नज़र मिल जाए तो डॉग भी स्टार (Labrador Dog Benny) की तरह चमक सकते हैं. हम आपसे ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 8 साल के लेब्राडोर डॉग को कुछ महीने पहले एक महिला ने शेल्टर (Adopted Dog Became Celebrity) होम से गोद लिया था. उस वक्त काफी बीमार और कमज़ोर डॉग आज दुनिया का पहले आइस स्केटिंग करने वाला डॉग (First Ice Skating Dog) बन चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    आज से कुछ महीने पहले तक लेब्राडोर डॉग बेनी (Labrador Dog Benny) को कोई भी नहीं जानता था. वो सड़कों पर आवारा घूम रहा था और काफी बीमार था. उसे डॉग शेल्टर में ले जाया गया और बिल्कुल मरने ही वाला था कि उसकी किस्मत बनकर एक महिला आई और डॉग को एडॉप्ट (Adopted Dog Became Celebrity) कर लिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि वही कुत्ता आज दुनिया का पहला आइस स्केटिंग (World’s first Ice Skating Dog) करने वाला डॉग बनकर नाम कमा रहा है.

    उसे जिस महिला ने एडॉप्ट किया था, वो खुद रिटायर्ड प्रोफेशनल फिगर स्केटर थीं. ऐसे में उन्हें बर्फ में जाना पसंद था. वे अपने कुत्ते को भी अक्सर अपने साथ ले जाती थीं. जब उन्हें अपने पेट डॉग बेनी का बर्फ के प्रति लगाव दिखाई दिया तो उन्होंने उसके लिए स्केट्स बनवाने का आइडिया आया. मालकिन का साथ और बेनी के शौक जब आपस में मिल गए तो उसने दुनिया का पहला स्केटिंग डॉग बनने का तमगा हासिल कर लिया.

    Benny को डॉग शेल्टर से घर ले आई थीं Cheryl
    डॉग की मालकिन शेरिल (Cheryl DelSangro) बताती हैं कि उन्होंने 8 साल के बेनी को उताह के एक डॉग शेल्टर से बचाया था. अमेरिका के लास वेगास में रहने वाली शेरिल Daily Star से बात करते हुए कहती हैं कि उन्हें बेनी की काली आखों में ढेर सारा प्यार दिखाई दिया और वे उसे अपने साथ ले आईं. 6 महीने से उसे किसी ने एडॉप्ट नहीं किया था, इसलिए उसके अगले दिन वहां से छोड़ा जाने वाला था. शेरिल को उसके आइस स्केटिंग टैलेंट के बारे में तब पता चला, जब वे नेशनल हॉकी लीग टीम के लिए एक वीडियो बना रही थीं. उन्होंने देखा कि बेनी को बर्फ में बहुत मज़ा आ रहा था और हॉकी स्टिक मुंह में दबाकर दौड़ रहा था.

    Skating Dog, World's first Ice Skating Dog, Labrador Dog Benny, Adopted Dog Became Celebrity, First Ice Skating Dog, Cheryl DelSangro, Dogs, Dog Lovers, Dogs News, Dog Became Star, strange news, Social Media, trending news, Viral on Internet, Weird Story, Most Searched Story, Most Weird news in hindi, viral news, world news, world news in hindi, strange news, odd news, shocking news, offbeat news, trending news

    डॉग की मालकिन शेरिल (Cheryl DelSangro) बताती हैं कि उन्होंने 8 साल के बेनी को उताह के एक डॉग शेल्टर से बचाया था. (CREDIT- Rick Vierkandt / Bark Gallery)ये भी पढ़ें- मां ने 7 महीने के बेटे को ऑनलाइन सेल के लिए डाला ! लोगों ने पूछे मज़ेदार सवाल

    प्रॉपर ट्रेनिंग के बाद डॉग ने किया कमाल
    शेरिल ने ये देखने के बाद ही बेनी को स्केटिंग सिखाना शुरू कर दिया. उसके लिए खास तौर पर डॉग स्केट्स बनवाए गए और बेहद आसानी से उसने स्केट करना सीख लिया. शेरिल बताती हैं कि अब उसे स्केटिंग करना बहुत अच्छा लगता है. वो कई ईवेंट्स में स्केटिंग के लिए जाता है और अब काफी मशूर हो चुका है. बेनी का अपना TikTok अकाउंट भी है, जिसे लाखों लोग देखते हैं. बेनी बाकी कुत्तों की तुलना में काफी स्मार्ट है और हर वक्त अपनी मालकिन के साथ रहता है.

    Tags: Dog Lover, Dogs, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर