Home /News /ajab-gajab /

worlds funniest joke according to science read and laugh out loud pratp

विज्ञान के मुताबिक क्या है दुनिया का सबसे मज़ेदार चुटकुला ? पढ़कर नहीं रुकेगी हंसी

जोक काफी मज़ेदार और पढ़ने वाले के चेहरे पर हंसी आ ही जाएगी.

जोक काफी मज़ेदार और पढ़ने वाले के चेहरे पर हंसी आ ही जाएगी.

World's Funniest Joke : कभी सोचा है कि दुनिया का सबसे मज़ेदार चुटकुला कौन सा है ? साल भर की स्टडी के बाद वैज्ञानिकों को वो चुटकुला ढूंढ निकाला है, जो सबसे ज्यादा मजाकिया है. आप भी पढ़कर देखिए हंसी आती है या नहीं !

World’s Funniest Joke : अगर किसी का मूड खराब हो या फिर कुछ अच्छा न लग रहा हो, तो इंसान कुछ कहकहे सुन या पढ़ ले तो हंसी आ ही जाती है. ऐसे तमाम चुटकुले हैं, जो रोते हुए को भी हंसा दे. ऐसे में मनोवैज्ञानिकों ने उस चुटकुले का पता लगाने के लिए एक्सपेरिमेंट किया, जो दुनिया में सबसे ज्यादा मजेदार (Funniest Joke according to science ) कहा जा सकता है.

वैसे भी आए दिन नए-नए जोक्स पर हंसते हुए आपने कभी सोचा है कि दुनिया का सबसे मज़ेदार चुटकुला कौन सा है ? साल भर की स्टडी के बाद वैज्ञानिकों को वो चुटकुला ढूंढ निकाला है, जो सबसे ज्यादा मजाकिया है. आप भी पढ़कर देखिए हंसी आती है या नहीं ! वैसे ये जोक है काफी मज़ेदार और पढ़ने वाले के चेहरे पर हंसी आ ही जाएगी.

पढ़िए दुनिया का सबसे फनी जोक
डॉक्टर रिचर्ड वाइज़मैन ने एक वेबसाइट पर दुनिया भर से चुटकुले मंगाकर उसमें से सबसे मजेदार चुटकुला ढूंढकर निकाला है. इसके पीछे अच्छी-खासी स्टडी की गई है, तो जोक भी दमदार ही होना चाहिए. चलिए आप इसे खुद पढ़ लीजिए –
‘एक बार दो शिकारी शिकार पर जंगल में गए. उनमें से एक शिकारी वहीं गिर गया, न तो उसकी सांस चल रही थी और उसकी आंखें भी बाहर निकल आई थीं. दूसरे शिकारी ने एमरजेंसी सर्विस को फोन किया. उसने कहा- मेरा दोस्त मर गया है, मैं क्या कर सकता हूं? उधर से ऑपरेटर ने कहा- शांत रहो, मैं मदद करता हूं. पहले ये अच्छी तरह देखो कि वो मर गया है. इसके बाद दूसरी तरफ सन्नाटा छा गया और गोली दगने की आवाज़ आई. शख्स फोन पर दोबारा आया और बोला- ठीक है, अब क्या करूं?’

दुनिया भर ने माना इसे बेहतरीन चुटकुला
रिसर्च के तहत साल 2001 में कुल 40 हज़ार चुटकुले रिचर्ड वाइज़मैन के पास आए थे. इनमें से इस चुटकुले को बेहतरीन माना गया. दुनिया भर से इस चुटकुले को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली. इसे मनोवैज्ञानिक गुरपास गोसाल ने दिया था. एक कम्प्यूटर एनालिसिस के मुताबिक 103 शब्द वाले जोक ज्यादा मज़ेदार होते हैं और हंटर वाले जोक में 102 शब्द मौजूद हैं.

Tags: Funny story, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर