• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • खुलेआम घूम रहा है दुनिया का सबसे क्रूर इंसान, कभी लंच-डिनर में खाता था बच्चों का दिल

खुलेआम घूम रहा है दुनिया का सबसे क्रूर इंसान, कभी लंच-डिनर में खाता था बच्चों का दिल

जोशुआ के बारे में कहा जाता है कि वो इंसान, खासकर बच्चों का मांस खाता था

जोशुआ के बारे में कहा जाता है कि वो इंसान, खासकर बच्चों का मांस खाता था

दुनिया के सबसे क्रूर इंसानों 'the most evil man in the world' में गिना जाने वाला लाइबेरिया (Liberia) का एक शख्स आज भी खुलेआम घूम रहा है. इस शख्स (Cannibal Man) को बच्चों का मांस, खासकर उनका दिल खाना काफी पसंद था. हालांकि, अब उसने दावा किया है कि वो बदल गया है और अब अपनी जिंदगी बदल रहा है.

  • Share this:
    कुछ समय पहले तक लाइबेरिया युद्ध (Liberian Civil War) की आग में जल रहा था. यहां चल रहे लाइबेरियन वॉर में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस वॉर में देश के लोगों को काफी नुकसान हुआ लेकिन जिस चीज ने दुनिया का ध्यान खींचा वो था यहां के लाइबेरियन रेबल कमांडर (Liberian Rebel Commander) का आतंक. ये गिरोह जानवर ही था. इंसानों के नाम पर कलंक, जो वीभत्स तरीके से क्राइम करता था. इनमें से एक था जोशुआ बलाहई (Joshua Blahyi). जोशुआ के बारे में कहा जाता है कि वो इंसान, खासकर बच्चों का मांस खाता था.

    जोशुआ को दुनिया के सबसे क्रूर इंसान में गिना जाता है. जब उसे वॉर के दौरान पकड़ा गया था तब उसने अपने वीभत्स क्राइम की कहानी लोगों को सुनाई थी. उसने बताया कि कैसे अब तक उसने हजारों बेगुनाहों को मार डाला था. वेस्ट अफ्रीकन देशों में हुए सिविल वॉर के दौरान जोशुआ ने काफी आतंक मचाया था. उसे जनरल बट नेकेड भी कहा जाता था क्यूँकि वो बिना कपड़ों के लड़ाइयां करना पसंद करता था. उसे ऐसा लगता था कि ऐसा करने से लड़ाई के दौरान उसे प्राकृतिक ताकत मिलती है.

    लाइबेरिया में 1989 से 1998 और फिर 1999 से 2003 सिविल वॉर चले थे. इस दौरान टॉर्चर, रेप और हत्याओं का खूब दौर चला था. बताया जाता है कि इस दौरान करीब 10 लाख लोगों की मौत हुई थी. लाइबेरियन रेबल ग्रुप्स कई बच्चों को अपनी टीम में शामिल करते थे. इसके बाद इन बच्चों को ड्रग्स देकर उनसे क्राइम करवाया जाता था. बच्चों को ड्रग्स की ऐसी लत लगवा दी जाती थी कि उसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार हो जाते थे. जोशुआ ने माना था कि उसने कई बच्चों को ड्रग्स के लिए तड़पाकर मार दिया था.

    cruelest man in world 1
    जोशुआ को खाने में बच्चों का दिल काफी पसंद था. उसने खौफनाक खुलासा करते हुए बताया था कि जब कभी वो किसी नए शहर पर कब्ज़ा करते थे तो एक बच्चे की बलि चढ़ाई जाती थी. जोशुआ उसे मारकर उसका दिल निकालता था और उसे खा जाता था. उसे याद भी नहीं है कि उसने कितने मासूमों का मांस खाया है. लेकिन अब उसका कहना है कि वो बदल गया है. वो अब बच्चों के हित के लिए काम करता है. उनकी पढ़ाई के लिए पैसे देता है. उसने दावा किया कि उसे अपने इतिहास का काफी पछतावा है. वो अब बदल गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज