Home /News /ajab-gajab /

Weird: दुनिया का सबसे महंगा बकरा ! कीमत सुनकर घूम जाएगा दिमाग

Weird: दुनिया का सबसे महंगा बकरा ! कीमत सुनकर घूम जाएगा दिमाग

मराकेश (Marrakesh) नाम के इस बकरे को हाल ही में बेचा गया है और इस बार इसकी कीमत सुनकर आपका दिमाग घूम जाएगा. (Credit- YouTube)

मराकेश (Marrakesh) नाम के इस बकरे को हाल ही में बेचा गया है और इस बार इसकी कीमत सुनकर आपका दिमाग घूम जाएगा. (Credit- YouTube)

World's Most Expensive Goat : दुनिया में लोगों को तरह-तरह के जानवर (Pet Animals In The World ) पाले जाते हैं. कुछ जानवरों की कीमत कम होती है, जबकि कुछ जानवर इतने महंगे (Most Expensive Animals) बिकते हैं कि हम कीमत जानकर ही सदमे में आ जाएं. इसी सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया (Australia News) के अंदर एक ऐसा बकरा (Most Expensive Goat) भी है, जिसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि अपनी साल भर की सैलरी लगाकर भी आम आदमी शायद ही इसे खरीद पाए. मराकेश (Marrakesh) नाम के इस बकरे को हाल ही में बेचा गया है और इस बार इसकी कीमत सुनकर आपका दिमाग घूम जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    ऐसा कई बार होता है कि जानवर अपनी कीमत के चलते सुर्खियां बटोरते हैं. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक बकरा सुर्खियों (World’s Most Expensive Goat) में छाया हुआ है. मराकेश (Marrakesh) नाम के एक बकरे को बेचा गया है 21000 डॉलर यानि 15.6 लाख रुपये में. बकरे की इतनी ज्यादा कीमत (Most Expensive Goat) के बारे में जो भी सुन रहा है, उसे यकीन ही नहीं हो रहा.

    द गार्जियन (The Guardian) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बकरे को एंड्रयू मोस्ली (Andrew Mosely) ने खरीदा है और इस बार इसकी कीमत सबसे ज्यादा लगी है. इस बकरे की खासियत इसका बेहद स्टायलिश (very stylish buck Marrakesh) होना है. बकरे को इतने अच्छे ढंग से पाला-पोसा गया है कि उसे देखने वाले बकरे पर मोहित हो जाते हैं.

    बकरे पर फिदा है खरीददार
    पश्चिमी न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) के एक कस्बे कोबार (Cobar) में बकरे को नीलामी के लिए रखा गया था, जहां उसके नए मालिक मोस्ली ने उसे खरीदा. मराकेश को खरीदने से पहले भी मोस्ली के पास ऑस्ट्रेलिया की सबसे अधिक कीमत वाली बकरी थी. उन्हें बकरी पालन का काफी शौक है. इससे पहले ब्रॉक नाम की बकरी को पिछले महीने बेचा गया था, जिसे सबसे महंगी बकरी होने का तमगा मिला है. इसे 12,000 डॉलर में खरीदा गया था, जबकि इससे पहले मोस्ली ने एक और बकरे को 9,000 डॉलर में खरीदा था. मराकेश के नए मालिक मोस्ली ने बताया कि इस नस्ल के बकरों की संख्या काफी कम है, इसीलिए ये महंगे बिकते हैं.

    मराकेश जैसा दूसरा बकरा नहीं
    जिस बकरे की कीमत लाखों में लगी है, उसका स्वास्थ्य काफी अच्छा है. वो अच्छी ब्रीड का है और प्रजनन के लिए उपयुक्त है. मोस्ली की पत्नी का कहना है कि एतिवांडा में बकरे और भेड़ों को पालते हैं, जो उनके लिए स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा होता है. मराकेश बकरे का पालन-पोषण क्वींसलैंड (Queensland) सीमा के पास गुडूगा में रंगलैंड रेड स्टड में हुआ. कोबार में बिक्री के दौरान इस नस्ल के 17 बकरे थे. बकरों के पालन में एक्सपर्ट मोस्ली का कहना है कि बकरे की क्वालिटी का अंदाज़ा सिर्फ उसके स्वास्थ्य ने नहीं लगाया जाता बल्कि दूसरे पहलुओं पर भी नज़र डाली जाती है.

    Tags: Bizarre story, Viral news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर