ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर घर के बाहर खड़ी है करोड़ों की सुपरकार

यूके के इस गांव में हर घर की कीमत 8 करोड़ रुपए से ज्यादा है

यूके के इस गांव में हर घर की कीमत 8 करोड़ रुपए से ज्यादा है

इंग्लैंड (England) के चेशायर (Cheshire) में स्थित एल्डर्ली एज (Alderley Edge)नाम का गांव इन दिनों चर्चा में है. इस गांव में बने हर घर के बाहर सुपरकार (SuperCars) खड़ी दिख जाएगी. इस गांव का हर परिवार इतना अमीर है कि वो दुनिया के महंगे से महंगे कार को खरीद कर घर के बाहर खड़ी कर देते हैं.

  • Share this:

भारत में अगर ग्रामीण इलाकों के बारे में बात की जाए तो लोगों के जेहन में झोपड़ियां, खेत और खेती करते किसान आ जाएंगे. अगर गांव थोड़ा एडवांस है तो वहां मिट्टी की जगह पक्के मकान, कुछ दुकानें भी दिख जाएंगी. लेकिन आज हम आपको जिस गांव के बारे में बताने जा रहे हैं उसे दुनिया का सबसे अमीर गांव (Richest Village In World) कहा जाता है. इस गांव में कोई भी शख्स गरीब नहीं है. सभी आलीशान घरों में रहते हैं. साथ ही सबके घरों के बाहर महंगी से महंगी गाड़ियां लगी रहती है.

मेनचेस्टर इवनिंग न्यूज रिपोर्ट्स (Manchester Evening News Reports) के मुताबिक, इस गांव की चर्चा इन दिनों हर जगह हो रही है. इस गांव की सड़कों पर आपको लम्बोर्गिनी (Lamborghinis), बुगाटी(Bugattis), मैकलेरंस (McLarens) से लेकर लाखों-करोड़ों की रेयर विंटेज कार दौड़ती नजर आ जाएगी. मेनचेस्टर इवनिंग न्यूज की खबर के मुताबिक, ये एरिया अचानक चर्चा में आ गया है. महंगी गाड़ियों की वजह से ये गांव लोगों की नजर में आ गया है.

आलीशान घरों में रहते हैं गांववाले

इस गांव को नार्थ यूके का "Knightsbridge'' कहा जाता है. इस गांव में हर घर की कीमत 8 करोड़ रुपए से ऊपर है. गांव में रहने वाला कोई भी इंसान गरीब नहीं है. हर किसी के दरवाजे पर लम्बोर्गिनी, बुगाटी, मैकलेरंस जैसी गाड़ियां खड़ी रहती है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यहां रहने वाले लोग ऐसा क्या काम करते हैं? दरअसल, ये अपने घर पर खड़ी इन गाड़ियों की तस्वीरें खींचने के बदले लोगों से पैसे लेते हैं. स्पोर्ट्सकार लवर्स इन गाड़ियों की तस्वीरें लेने दूर-दूर से गांव पहुंचते हैं.
ट्रेंड में है कार स्पॉटिंग

इन दिनों कार स्पॉटिंग (Car Spotting) ट्रेंड में है. इसमें लोग महंगी गाड़ियों की तस्वीरें लेते हैं और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. लंदन में रहने वाले लोगों के पास महंगी गाड़ियां होती हैं. लेकिन इस गांव में लगभग हर किसी के पास ही दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियां हैं. वीकेंड्स पर यहां के रोड पर सारी गाड़ियां उतरती है और कार स्पोटर्स वहां खड़े होकर इसकी तस्वीरें ले सकते हैं. देखने वालों को ऐसा लगता है कि यहां लोग किसी सेलिब्रिटी का इन्तजार कर रहे हैं. जबकि असल में वो सड़कों पर आने वाले स्पोर्ट्स कार का इन्तजार कर रहे होते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज